[ia_covid19 type="table" loop="5" theme="dark" area="IN" title="India"]
Bulandshahr

औरंगाबाद गौशाला में मिली तमाम खामियां

नायब तहसीलदार ने किया गौशाला का निरीक्षण, विहिप,बजरंग दल, एवं अनेक सभासदों ने की व्यवस्था सुधारने की मांग

औरंगाबाद (बुलंदशहर ) नगर पंचायत औरंगाबाद द्वारा संचालित शमसाबाद रोड स्थित अस्थाई गौशाला में अनेक गायों की बीमारी की सूचना और गौशाला में अव्यवस्था की जानकारी पाकर विश्व हिन्दू परिषद के प्रखंड अध्यक्ष नितिन सिंघल प्रखंड मंत्री पीतम सिंह और दर्जनों बजरंग दल कार्यकर्ताओं को साथ लेकर रविवार दोपहर गौशाला पहुंचे। गौशाला में सात गायें बीमार पाई और हरा चारा के स्थान पर पुआल पड़ा देखा तो उन्होंने जिला मुख्यालय पर प्रशासनिक अधिकारियों को जानकारी देते हुए गौशाला में व्याप्त खामियों का मौका मुआयना कराकर व्यवस्था में सुधार कराये जाने की मांग की। सभासद कविश अग्रवाल, गौरव कुमार और इकलाख कुरैशी उर्फ़ सूका भी गौशाला पर आ गये। जिला मुख्यालय से नायब तहसीलदार दीक्षा गौतम ने लेखपाल वेद सिंह के साथ गौशाला पहुंच कर तमाम व्यवस्था का सुक्ष्म निरीक्षण किया। गौशाला का कोई केयरटेकर नहीं पाया गया सफाई कर्मचारी अर्जुन व राजवीर को गौशाला की तमाम जिम्मेदारी सौंपी गई है। नायब तहसीलदार ने बताया कि गौशाला में शासन के निर्देशानुसार निरीक्षण रजिस्टर, गायों का विवरण रजिस्टर, चिकित्सक का भ्रमण व चिकित्सा रजिस्टर, टीकाकरण रजिस्टर एवं स्टाक रजिस्टर रखा जाना आवश्यक है ‌। निरीक्षण के दौरान गौशाला में मौजूद नगरपंचायत कर्मचारी किशोरी लाल, नेमपाल आदि एक भी रजिस्टर उपलब्ध नहीं करा सके। बीमार गायों के इलाज की पर्याप्त व्यवस्था नहीं पाई गई केवल पैरावेट गायों को डिप लगाते हुए मिले।

नायब तहसीलदार ने टीकाकरण नहीं किए जाने और स्टाक रजिस्टर आदि ना पाए जाने पर गहरी नाराजगी जताई और नगरपंचायत कर्मचारियों और पैरावैटों को चिकित्सा सुविधा नियमित रूप से सुचारु करने के कड़े निर्देश दिए। उन्होंने एक सप्ताह बाद पुनः गौशाला का आक्समिक निरीक्षण करने और निर्देशों पर अमल ना किये जाने पर संबंधित के खिलाफ कठोर कार्रवाई की चेतावनी दी।

इस अवसर पर नितिन सिंघल पीतम सिंह, बजरंग दल कार्यकर्ता राहुल सैनी, पूर्व सभासद बिजेंद्र सिंह दीपक शिवम् राजपूत मनीष सैनी, सभासद कविश अग्रवाल गौरव लोधी इकलाख कुरैशी उर्फ़ सूका, नगर पंचायत के किशोरी लाल, नेमपाल अर्जुन राजवीर आदि मौजूद रहे,

रिपोर्टर राजेंद्र अग्रवाल

Show More

Related Articles

Close