[ia_covid19 type="table" loop="5" theme="dark" area="IN" title="India"]
राष्ट्रीय

आज CAA के खिलाफ राजघाट पर कांग्रेस करेगी विरोध प्रदर्शन, सोनिया राहुल होंगे शामिल

आज CAA के खिलाफ राजघाट पर कांग्रेस करेगी विरोध प्रदर्शन, सोनिया राहुल होंगे शामिल

नई दिल्ली: नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ आज कांग्रेस राजघाट पर सत्याग्रह करेगी. सत्याग्रह में पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी, पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, महासचिव प्रियंका गांधी और कार्यसमिति के सदस्य सहित पार्टी के शीर्ष नेता शामिल होंगे. सत्याग्रह दोपहर तीन बजे से रात 8 बजे तक चलेगा.

कांग्रेस के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल ने बताया कि सोमवार को महात्मा गांधी की समाधि के निकट सत्याग्रह किया जाएगा. उन्होंने दावा किया कि केंद्र और राज्यों की बीजेपी सरकारों ने युवाओं और छात्रों के खिलाफ बल प्रयोग किया है, जिससे हालात ज्यादा खराब हो गए हैं. इस सत्याग्रह की तैयारियों के संदर्भ में कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने एक बैठक भी की. इस धरने में राहुल गांधी, पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा और कांग्रेस के कई अन्य वरिष्ठ नेताओं के भाग लेने की संभावना है.

बता दें कि कांग्रेस संशोधित नागरिकता कानून को ‘असंवैधानिक’ करार देते हुए इसका खुलकर विरोध कर रही है. पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने शनिवार को एक बयान जारी कर नए नागरिकता कानून और राष्ट्रीय नागरिक पंजी (एनआरसी) को संविधान की मूल आत्मा के खिलाफ करार देते हुए दावा किया कि जनता की आवाज दबाने के लिए सरकार द्वारा तानाशाही का तांडव हो रहा है. उन्होंने यह आरोप भी लगाया कि नागरिकता कानून और एनआरसी के नाम पर गरीब लोगों को प्रताड़ित किया जाएगा.

Show More

Related Articles

Close