[ia_covid19 type="table" loop="5" theme="dark" area="IN" title="India"]
Bulandshahrउत्तर प्रदेशगौतमबुध नगरधर्मराष्ट्रीय

बागेश्वर धाम के नाम पर भगवा हुई ग्रेटर नोएडा की सड़कें, जय श्रीराम के जयकारों से गूंजा शहर

बागेश्वर धाम के प्रमुख धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री आगामी 10 जुलाई से लेकर 16 जुलाई तक ग्रेटर नोएडा में रहेंगे

ग्रेटर नोएडा : बागेश्वर धाम के प्रमुख धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री आगामी 10 जुलाई से लेकर 16 जुलाई तक ग्रेटर नोएडा में रहेंगे। इससे पहले रविवार को कथा स्थल से कलश यात्रा निकाली गई। इस यात्रा में शहर और ग्रामीण क्षेत्र से आए सैकड़ों महिलाओं ने हिस्सा लिया। सुबह से हो रही बारिश के बाद भी भक्तों की आस्था कमी नहीं दिखी, यही यात्रा ग्रेटर नोएडा में ऐतिहासिक हो गई है। ग्रेटर नोएडा की सड़कें भगवा रंग में रंग गई। वहीं सुरक्षा की बात की जाए तो चप्पे-चप्पे पर नोएडा पुलिस तैनात रहे, ताकि कलश यात्रा के दौरान किसी भी महिलाओं को कोई भी समस्या हो। बागेश्वर धाम की 10 तारीख से होने वाली कथा में करीब 20 लाख भक्तों के आने का दावा आयोजकों की तरफ से किया गया है।

20 लाख श्रद्धालुओं के आने का दावा
कार्यक्रम के आयोजक शैलेंद्र शर्मा ने बताया कि बागेश्वर धाम सरकार के पंडित धीरेंद्र शास्‍त्री के ग्रेटर नोएडा आगमन को लेकर तैयारियां जोरों पर हैं। जैतपुर मैट्रो के पास होने वाले कार्यक्रम में 20 लाख से ज्यादा श्रद्धालुओं के आने का अनुमान है। भक्तों की सुरक्षा के लिए 2 हजार सीसीटीवी कैमरे लगवाए जा रहे हैं। वहीं पंडित धीरेंद्र शास्‍त्री की रुकने की व्यवस्था कर ली गई है। धीरेंद्र शास्‍त्री रात्रि विश्राम गौतम बुद्ध नगर यूनिवर्सिटी और जेपी रिसोर्ट में से किसी एक में करेंगे। सुरक्षा के लिहाज से गौतम बुद्ध नगर यूनिवर्सिटी काफी सुरक्षित है। खुद यहां पर यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रात को रुक चुके हैं।

ग्रेटर नोएडा में एक हफ्ता रहेंगे धीरेन्द्र शास्त्री
यहां पर धीरेन्द्र शास्त्री 7 दिन रहेंगे। भक्तों के लिए कथा स्थल पर बड़ा पंडाल लगाया जा रहा है। बागेश्वर बाबा के लिए एक भव्य मंच तैयार किया जा रहा है। भक्तों के लिए कथा स्थल पर बड़ा पंडाल लगाया गया है। बागेश्वर बाबा के लिए एक भव्य मंच तैयार हुआ है। आयोजकों का दावा है कि इस कार्यक्रम में देशभर से भक्त और श्रद्धालु पहुंचेंगे, जिनके लिए अब तक का सबसे बड़ा पंडाल 200 बीघे में तैयार किया गया है। इसमें 20 लाख से अधिक लोगों के बैठने की व्यवस्था है। आने वाले भक्तों के लिए भंडारे की व्यवस्था आयोजकों की तरफ से रहेगी।

जैतपुर मेट्रो डिपो के पास होगा कार्यक्रम
आयोजक मंडल ने बताया कि ग्रेटर नोएडा में अब तक का सबसे भव्य और ऐतिहासिक सात दिवसीय संगीतमय श्रीमदभागवत कथा महोत्सव का आयोजन किया जाएगा। यह आयोजन ‘अमृत कल्याण सेवा ट्रस्ट’ करवा रहा है। आयोजन स्थल के रूप में जैतपुर मेट्रो डिपो के पास वाले मैदान को चुना गया है। साथ ही देश के प्रमुख धर्माचार्य, पीठाधीश्वर और संतो को आयोजन में शामिल होने के लिए निमंत्रण पत्र भेजा जा रहा है। गौरक्षा पीठाधीश्वर और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को भी शामिल होने के लिए निमंत्रण भेजा गया है।

रिपोर्ट – ओम प्रकाश गोयल (मुख्य संपादक ग्लोबल न्यूज़ 24×7)

Show More

Related Articles

Close