[ia_covid19 type="table" loop="5" theme="dark" area="IN" title="India"]
Bulandshahr

अन्नपूर्णा भवन माडल शाप का मुख्यमंत्री ने किया वर्चुअल उद्घाटन

अब होगा पारदर्शी तरीके से पूरा राशन वितरण, स्याना विधायक देवेंद्र लोधी ने काटा फीता

औरंगाबाद (बुलंदशहर ) अन्नपूर्णा भवन माडल शाप का लोकार्पण मुख्य मंत्री योगी आदित्यनाथ ने लोक भवन सभागार लखनऊ में शनिवार को किया। इस योजना के अंतर्गत स्याना ब्लाक अंतर्गत ग्राम चांदपुर पूठी में निर्मित अन्नपूर्णा भवन माडल शाप का लोकार्पण समारोह शनिवार को विधायक देवेंद्र सिंह लोधी की अध्यक्षता में आयोजित किया गया। विधायक ने फीता काट कर माडल शाप का लोकार्पण किया तथा भवन की चाबी उचित दर विक्रेता पूनम देवी को सौंपी। अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि प्रदेश में सरकारी राशन वितरण में गड़बड़ी की तमाम आशंकाओं को दूर करने के लिए राशन का वितरण अब ई वेइंग मशीन युक्त ई -पास मशीनों द्वारा किया जायेगा. उपभोक्ताओं को पूरा राशन मिलेगा और घटतौली पर कड़ाई से अंकुश लग सकेगा। लोधी ने कहा कि भाजपा सरकार ने युवाओं को रोजगार गारंटी दी है किसानों को सम्मान निधि योजना बनाई है और सभी को आयुष्मान भारत योजना का लाभ दिया है।देश का सम्मान बढ़ा है और गरीबों का जीवन स्तर सुधरा है। समाज के सभी वर्गों को समान रूप से लाभ हुआ है। देश के अस्सी करोड़ लोगों को मुफ्त राशन दिया जा रहेगा भाजपा सरकार किसी को भी भूखा नहीं सोने देगी।

कार्यक्रम का संचालन कर रहे तहसील आपूर्ति निरीक्षक सुयश कृष्ण ने बताया कि प्रत्येक अन्न पूर्णा भवन में दो कमरे होंगे एक में नियमित रूप से राशन वितरण किया जायेगा तथा दूसरे कक्ष में जन सुविधा केंद्र चलाया जाएगा। जिसमें एक ही छत के नीचे सभी आन लाइन सुविधाएं ग्रामीणों को उपलब्ध कराई जाएगीं। उन्होंने कहा कि आपूर्ति विभाग सभी उपभोक्ताओं को सही मात्रा में निर्धारित दर पर राशन दिलाने के लिए कृतसंकल्प है। किसी भी राशन विक्रेता को उपभोक्ताओं से कोई गड़बड़ी नहीं करने दी जाएगी। गड़बड़ी करने वालों पर कठोर कार्रवाई होगी। इस माडल शाप से ग्रामीणों को भरपूर लाभ होगा।

इस अवसर पर सभी कार्ड धारक उपभोक्ताओं को निशुल्क बैग वितरण किया गया। इस अवसर पर ग्राम प्रधान ममता लोधी , विधायक प्रतिनिधि देवेन्द्र सिंह जिला मंत्री रीता हरवीर लोधी सभासद सरिता आर्य मंडल अध्यक्ष भोला सिंह लोधी प्रमोद लोधी प्रमोद आर्य आपूर्ति निरीक्षक सुयश कृष्ण आपूर्ति लिपिक शुभ सहित लगभग दो सौ उपभोक्ता मौजूद रहे,

रिपोर्टर राजेंद्र अग्रवाल

Show More

Related Articles

Close