[ia_covid19 type="table" loop="5" theme="dark" area="IN" title="India"]
Bulandshahr

भाषण प्रतियोगिता में सिमरन कुरैशी ने मारी बाजी

राष्ट्रीय हिन्दी दिवस पर अमर सिंह महाविद्यालय में हुआ आयोजन

औरंगाबाद (बुलंदशहर ) अमर सिंह महाविद्यालय लखावटी में गुरुवार को राष्ट्रीय हिन्दी दिवस मनाया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ कार्यवाहक प्राचार्य डॉ ए के शर्मा ने दीप प्रज्वलित कर मां शारदे का पुष्पार्चन करके किया। अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि हिंदी हमारी राष्ट्रभाषा है इसकी उपयोगिता में वृद्धि हुई है। कार्यक्रम समन्वयक डॉ मनीष मिश्रा ने हिंदी का अधिकाधिक प्रयोग करने का आव्हान किया। कार्यक्रम संयोजक रामजी द्विवेदी ने हिंदी दिवस के ऐतिहासिक पहलुओं पर प्रकाश डाला और बताया कि 1953से 14सितंबर को प्रत्येक वर्ष हिंदी दिवस मनाया जाता है। इसका उद्देश्य हिंदी का अधिकाधिक प्रयोग और प्रचार प्रसार हो सके।

इस अवसर पर एक भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। *हिन्दी भाषा का राष्टृ निमार्ण में योगदान विषयक* प्रतियोगिता में अनेक छात्र छात्राओं ने बढ़ चढ़ कर सारगर्भित विचार व्यक्त किए। निर्णायक मंडल ने सिमरन कुरैशी को प्रथम, सृष्टि को द्वितीय तथा योगिता सैनी को तृतीय घोषित किया। सुहानी को सांत्वना पुरस्कार विजेता घोषित किया गया।

डॉ दिव्या बाला पाठक ने सभी छात्र-छात्राओं से हिंदी की उपयोगिता बढ़ाने में अपना योगदान देने का आव्हान किया। प्रोफेसर के डी वर्मा, नवीन कुमार पंकज कुमार जन्मेजय शुक्ला तरुण कुमार भूपेंद्र कुमार अभय कुमार श्रीवास्तव पुष्पेन्द्र मलिक प्रमोद अरुण मिश्रा आदि मौजूद रहे। पंकज कुमार ने धन्यवाद ज्ञापित किया,

रिपोर्टर राजेंद्र अग्रवाल

Show More

Related Articles

Close