[ia_covid19 type="table" loop="5" theme="dark" area="IN" title="India"]
Bulandshahr

डाकघर में आधार कार्ड संशोधन में खुली लूट

सौ रुपए से दो सौ रुपए तक वसूले जा रहे हैं खुलेआम, जिलाधिकारी से शोषण रूकवाने की मांग

औरंगाबाद (बुलंदशहर ) औरंगाबाद डाकघर में आधार कार्ड में संशोधन की एवज में निर्धारित से अधिक रकम धड़ल्ले से वसूली जा रही है। और तो और फ्री में दिये जाने वाले फार्म को भी बीस रुपए में बिकवाया जा रहा है। एक पीड़ित ने जिलाधिकारी से अवैध वसूली की जांच कराकर दोषी के विरुद्ध कठोर कार्रवाई करने और आम आदमी का शोषण रुकवाये जाने की मांग की है।

कस्बे के मौहल्ला नई बस्ती निवासी यामीन खां पुत्र अज़ीज़ खां ने जिलाधिकारी को शिकायती पत्र भेजकर अवगत कराया है कि कस्बा औरंगाबाद स्थित डाकघर में आधार कार्ड में संशोधन करने वाला व्यक्ति लोगों से मूंह मांगी कीमत वसूल रहा है। शासन द्वारा निर्धारित शुल्क 50 रुपए है लेकिन यहां सौ रुपए से लेकर दो सौ रुपए तक वसूले जा रहे हैं। शिकायत कर्ता का आरोप है कि उससे दो सौ रुपए मांगे गए थे काफी मिन्नतें करने पर डेढ़ सौ रुपए लेकर ही संशोधन किया गया।

लोगों को यह भी शिकायत है कि संशोधन के लिए आवश्यक फार्म डाकघर में मुफ्त दिया जाना है लेकिन संशोधन करने वाले व्यक्ति ने संशोधन फार्म जामा मस्जिद के पास एक दुकानदार के यहां रखवा दिए गए हैं । संशोधन कराने आने वाले को उस दुकान पर भेजा जाता है जहां दुकानदार बीस रुपए वसूल कर फार्म देता है।

शिकायतकर्ता ने जिलाधिकारी से मामले की जांच कराकर इस खुली लूट को बंद करा उपभोक्ताओं का शोषण रुकवाये जाने और दोषियों को कड़ी सजा दिलाने की मांग की है,

रिपोर्टर राजेंद्र अग्रवाल

Show More

Related Articles

Close