[ia_covid19 type="table" loop="5" theme="dark" area="IN" title="India"]
बलिया

तीन वर्ष बाद भी तैयार नहीं हुआ ओवर ब्रिज- पैसेंजर तथा एक्सप्रेस ट्रेनें….

तीन वर्ष बाद भी तैयार नहीं हुआ ओवर ब्रिज- पैसेंजर तथा एक्सप्रेस सभी ट्रेनें प्लेटफार्म संख्या-* *दो से खुलेंगे

चितबड़ागांव (बलिया):-  स्थानीय रेलवे स्टेशन चितबड़ागांव पर विगत 3 वर्षों से दोहरीकरण, ऊंचीकरण तथा सुंदरीकरण के क्रम में ओवर ब्रिज का कार्य किया जा रहा है जो अभी तक पूर्ण नहीं हो सका है। स्टेशन अधीक्षक चितबड़ागांव ने बताया कि सभी पैसेंजर तथा स्पेशल ट्रेन 13 फरवरी से चलना शुरू हो जाएगा जो प्लेटफार्म संख्या- 2 पर मिलेंगी तथा सभी डाउन ट्रेन प्लेटफार्म संख्या- एक पर मिलेगी।

अब अहम सवाल यह है कि यात्रियों को काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ेगा जिसका जीता जागता उदाहरण शनिवार की सुबह 9:00 बजे छपरा से चलकर दुर्ग को जाने वाली सारनाथ एक्सप्रेस को पकड़ने के लिए यात्रियों को प्लेटफार्म संख्या- एक से प्लेटफार्म संख्या- दो पर पहुंचने में काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ा। क्योंकि ओवर ब्रिज अभी भी तैयार नहीं है जिसका नजारा फोटो में देखा जा सकता है।

कि सभी यात्री अपनी जान जोखिम में डालकर प्लेटफार्म संख्या- एक से प्लेटफार्म संख्या -दो पर जा रहे हैं। वार्ता के दौरान स्टेशन अधीक्षक ने बताया कि यह तकरीबन एक सप्ताह तक काफी परेशानी होगी। इस क्रम में एकाएक पैसेंजर तथा एक्सप्रेस सभी ट्रेनों का परिचालन शुरू होते ही स्टेशन पर मौजूद समस्त कर्मचारियों को भी यात्रियों की दंश झेलनी पड़ रही है । अब अहम सवाल यह उठता है कि ओवर ब्रिज जब तक पूर्ण रूप से तैयार नहीं हो पाएगा तब तक समस्या यथावत बनी रहेगी।

रिपोर्टर संजय राय

Show More

Related Articles

Close