[ia_covid19 type="table" loop="5" theme="dark" area="IN" title="India"]
राष्ट्रीय

हाई अलर्ट पर दिल्ली पुलिस , ऐंटी CAA प्रोटेस्ट से आज भी जाम रहेगी दिल्ली

हाई अलर्ट पर दिल्ली पुलिस , ऐंटी CAA प्रोटेस्ट से आज भी जाम रहेगी दिल्ली

नई दिल्ली I दिल्ली पुलिस के लिए शुक्रवार का दिन बड़ा चैलेंज लेकर आ रहा है। खुफिया इनपुट में शुक्रवार को दोपहर बाद दिल्ली में हालात बिगड़ने के संकेत दिए गए हैं। कहा जा रहा है कि मंडल आयोग के विरोध प्रदर्शन के बाद दिल्ली में यह सबसे बड़ा प्रदर्शन का दिन हो सकता है। इसमें एक साथ दिल्ली के विभिन्न इलाकों में 40 से अधिक मोर्चे खुल सकते हैं। प्रोटेस्ट के दौरान तोड़फोड़, आगजनी और दंगा भड़काने के लिए इंडियन मुजाहिदीन और सिमी से जुड़े कट्टरपंथी मॉड्यूल तैयारी के साथ प्रोटेस्ट में शामिल हो चुके हैं। ये इनपुट्स खुफिया एजेंसियों ने दिल्ली पुलिस के साथ साझा किए हैं।

ये मेट्रो स्टेशन आज भी बंद

प्रोटेस्ट से निपटने के लिए दिल्ली पुलिस ने दिल्ली से यूपी और हरियाणा के तमाम जिलों के कप्तान और कमिश्नर से बात कर दिल्ली में शांति बनाए रखने में मदद मांगी है। यह भी बताया जा रहा है कि शुक्रवार को नई दिल्ली जिले और कुछ और चुनिंदा पॉइंट्स को छोड़ते हुए बड़े इलाके में इंटरनेट सेवाएं प्रभावित हो सकती हैं। जामिया मीलिया इस्लामिया और जसोला विहार शाहीन बाग मेट्रो स्टेशन आज फिर बंद कर दिए गए हैं। इन दोनों स्टेशनों पर पर कोई भी ट्रेन नहीं रुकेगी। उधर, केंद्रीय गृह मंत्रालय देश के विभिन्न हिस्सों में नागरिकता संशोधन अधिनियम के विरोध की समीक्षा बैठक करेगा।

पुलिस ने सोशल मीडिया से लेकर जमीन तक की तैयारी

खासतौर से वॉट्सऐप, ट्विटर और फेसबुक पर वायरल होने वाली अफवाहों को रोकने के लिए दिल्ली पुलिस ने पुख्ता इंतजाम किए हैं। पुलिस के साइबर सेल ने उन तमाम सोशल मीडिया अकाउंट्स को निगरानी पर रखा है, जो अफवाहें फैलाने में लगे हैं। पुलिस ने अपने तमाम जवानों और अफसरों की छुट्टियां रद्द कर दी हैं। साथ ही होम मिनिस्ट्री से भी अतिरिक्त फोर्स की मांग की गई है। इसके तहत रणनीति बनाई जा रही है कि गुरुवार रात से ही दिल्ली में बैरिकेडिंग कर दी जाए। शुक्रवार को भी दिल्ली में कई मेट्रो स्टेशन कुछ देर के लिए बंद किए जा सकते हैं।

Show More

Related Articles

Close