[ia_covid19 type="table" loop="5" theme="dark" area="IN" title="India"]
Bulandshahr

नगर पंचायत का अजब कारनामा

नाला साफ करने के नाम पर गंदगी कीचड़ फैलाकर चलते बने, एक पखवाड़े से रास्ता अवरूद्ध

औरंगाबाद (बुलंदशहर) नगर पंचायत औरंगाबाद की कार्यशैली समझ से परे है। आलम यह है कि सैंकड़ों सफाई कर्मचारियों की भारी भरकम फ़ौज होने के बाबजूद नगर की सफाई व्यवस्था रामभरोसे ही ज्यादा नजर आ रही है।

ताज़ा तरीन मामला स्टेट हाइवे स्थित अजीज मार्केट में गंदगी कीचड़ और रास्ता अवरूद्ध होने का सामने आया है। मार्केट वालों का कहना है कि एक पखवाड़े पूर्व नगर पंचायत कर्मचारियों ने नाले की जल निकासी सुचारू करने के लिए नाला खोलकर नाले की कींचड और गंदगी निकाली थी। उसके बाद से ही गंदगी और कींचड ज्यों कि त्यों पड़ी हुई है। बारिश आने पर कींचड और गंदगी फिर से नाले में भरगई और रास्ता फिर से अवरुद्ध हो गया। नगर पंचायत के सफाई ठेकेदार से अनेक बार गंदगी कीचड़ हटवाने और नाले को दुरुस्त कराने की गुहार लगाई लेकिन उसके कान पर जूं तक नहीं रेंगी।

नगर पंचायत औरंगाबाद का दुर्भाग्य यह भी है कि यहां कोई पूर्ण कालिक अधिशासी अधिकारी अरसे से तैनात नहीं किया गया है। वर्तमान ई ओ मणि सैनी के पास औरंगाबाद का चार्ज अनूपशहर और जहांगीराबाद नगर पालिकाओं के साथ अस्थाई रूप से अटैच किया हुआ है। एक अधिकारी तीन तीन जगह पर कैसे सही ढंग से काम कर पायेगा यह शासन प्रशासन ही भली प्रकार समझ सकते हैं।

रिपोर्टर- राजेंद्र अग्रवाल

Show More

Related Articles

Close