[ia_covid19 type="table" loop="5" theme="dark" area="IN" title="India"]
ग्रेटर नोएडा

माता गुर्जरी पन्नाधाय ट्रस्ट ने किया विशिष्ट लोगों का सम्मान

ग्रेटर नोएडा: रविवार को ग्रेटर नोएडा के संस्थागत क्षेत्र में स्थित आई आई एम टी संस्थान में नारी तू नारायणी अभिनंदन समारोह का आयोजन किया गया। इस समारोह में ट्रस्ट ने राजस्थान, हरियाणा, दिल्ली तथा उत्तर प्रदेश के गुर्जर समाज के उन लोगों का सम्मान किया जिन्होंने अपनी उपलब्धियों तथा अपने कार्यों के चलते समाज में अपना नाम रोशन किया है ।कार्यक्रम का प्रारम्भ दीप प्रज्वलित कर किया गया।

कार्यक्रम में जिन प्रमुख लोगों का सम्मान किया गया उनमें जोधपुर के रहने वाले श्री खिवराज ने बी एम एक्स साईकिल पर 300 फीट की ऊँचाई पर योग करके कीर्तिमान स्थापित किया। ऑक्सफोर्ड ग्रुप ऑफ़ स्कूल्स के चेयरमैन श्री राकेश भाटी जी को शिक्षा के क्षेत्र में उनके योगदान के लिए सम्मानित किया गया।

वेस्ट मटेरियल से बनाई पेंटिंग्स के लिए स्वयं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी से प्रशंसा पाए श्री उदित बैंसला, कोरोना काल में 250 से अधिक लावारिस शवों का अन्तिम संस्कार करने वाले श्री महावीर बैसोया, अटारी बॉर्डर पर बीटिंग रिट्रीट का हिस्सा श्री विवेक हूण जी, ओलिंपियन श्री अमरीश कुमार अधाना जी, प्रसिद्ध रागनी गायक श्री ब्रहम्पाल नागर के अलावा लगभग 50 अन्य गणमान्य लोगों को सम्मानित किया गया।

विशिष्ट हस्तियों के अलावा ग्राम पाठशाला, उम्मीद संस्था, को भी सामाजिक दायित्वों के सफल निर्वहन के लिए सम्मानित किया गया ।

कार्यक्रम में जहाँ एक ओर श्री ब्रहम्पाल नागर जी ने माँ पन्नाधाय के बलिदान को दर्शाती रागनी गायी वहीं ऑक्सफोर्ड ग्रीन पब्लिक स्कूल के शिक्षकों ने इसी विषय पर एक नाटक की प्रस्तुति दी। ट्रस्ट की महिला सदस्यों ने गुर्जरी लोक गीत प्रस्तुत किए। प्रसिध यूट्यूबर अमन भाटी ने भी अपनी प्रस्तुति दी। प्राची भाटी ने एक मधुर गीत प्रस्तुत किया तो देश के जाने माने मोटीवेशनल स्पीकर श्री अमर चौधरी ने अपने उद्बोधन से कार्यक्रम में चार चाँद लगा दिए।

सभी अतिथियों का स्वागत ट्रस्ट की अध्यक्षा श्रीमती रेखा गुर्जर एवं अन्य सभी सदयों ने मिलकर किया। कार्यक्रम के अन्त में ट्रस्ट की उपाध्यक्षा श्रीमति नूतन भाटी ने सभी का धन्यवाद किया। नमन नाम बताओ राजकुमार नागर सुनील प्रधान जितेंद्र नागर अजय कुमारी डॉक्टर निकिता नागर कविता खटाना सुनीता खटाना संदीप सैनी मुकेश पांडे हरेंद्र भाटी सविता पांडे कृष्ण भंडार साक्षी कसाना मंजू नागर अंजू नगर ममता भाटी शीतल नगर मुकेश भाटी आदि सैकड़ों महिलाएं मौजूद रही

Show More

Related Articles

Close