[ia_covid19 type="table" loop="5" theme="dark" area="IN" title="India"]
दनकौर

किसान एकता संघ ने मनाई गांधी व लाल बहादुर शास्त्री की जयंती

दनकौर: सोमवार 02 अक्तूबर को राष्ट्रपिता महात्मा गांधी तथा भारत के पूर्व प्रधानमंत्री श्री लाल बहादुर शास्त्री जी की जयंती किसान एकता संघ के कैम्प कार्यालय चौ.राजेंद्र प्रधान फ़ार्म हाउस दनकौर पर बड़े ही हर्षोल्लास के साथ मनायी गई। इस दौरान संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौ. सोरन प्रधान ने अपने संबोधन में कहा कि 02 अक्तूबर का दिन देश के लिये बेहद महत्वपूर्ण और गौरवगाथा का दिन है इस दिन देश में दो महान विभूतियों का जन्म हुआ जिन्होंने अपना संपूर्ण जीवन देश के लिए समर्पित किया।

गांधी जी ने सत्य अहिंसा के मार्ग पर चलकर सादगीपूर्ण जीवन अपनाकर अपना पूरा जीवन मानव कल्याण के प्रति समर्पित किया था उनके महान विचार भारत समेत दुनियाभर में आज भी शीर्ष पर हैं, वहीं ‘जय जवान जय किसान’ का नारा देकर किसानों की समृद्धि का मार्ग प्रशस्त करने वाले पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री जी ने देश की समृद्धि में अहम योगदान दिया। साथ ही उन्होंने कहा कि इन दोनों महान आत्माओं ने अपने महान विचारों के माध्यम से देश की आज़ादी से लेकर देश के नवनिर्माण में मुख्य भूमिका निभाई थी, वर्तमान में भारत युवा आबादी से भरपूर है ऐसे में युवाओं को उनके विचारों पर चलकर देश तथा राष्ट्र निर्माण में अपना योगदान देते हुए उनके विचारों को सदैव अपने दिलों दिमाग़ में बसाए रखना चाहिये।

इस मौक़े पर देशराज नागर,रमेश कसाना,गीता भाटी, श्री कृष्ण बैसला,अजीत नागर,उमेद एडवोकेट, जगदीश शर्मा,अरविंद सेक्रेटरी, मिथलेश,जयप्रकाश नागर,जाफ़र खान,कृष्ण पंडित,रमेश नागर गुनपुरा,ओमबीर समसपुर,छोटे खान,विनोद त्यागी,सोनू योगी, अशोक नागर,मोहित नागर,प्रदीप नागर,विक्रम नागर,हाशिम सैफी,दोस मौहम्मद,नीरज कसाना ,राघव कसाना,श्यान मौहम्मद,मोहनपाल नागर ,ब्रिजेश नागर,बिजेन्द्र कसाना,महेंद्र कसाना,हिमाचल कसाना,विक्रम नागर सहित सैकड़ों लोग उपस्थित रहे,

Show More

Related Articles

Close