[ia_covid19 type="table" loop="5" theme="dark" area="IN" title="India"]
राष्ट्रीय

पीएम मोदी के सामने आज मंत्री पेश करेंगे अपना 6 महीने का रिपोर्ट कार्ड, पढे पूरी खबर

पीएम मोदी के सामने आज मंत्री पेश करेंगे अपना 6 महीने का रिपोर्ट कार्ड, पढे पूरी खबर

नई दिल्ली: मोदी सरकार टू के 6 महीने पूरे होने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज केंद्रीय मंत्रिपरिषद की समीक्षा बैठक बुलाई है. जिसमें प्रधानमंत्री मोदी ने सभी मंत्रियों को अपने रिपोर्ट कार्ड के साथ आने को कहा है. इस बैठक के माध्यम से प्रधानमंत्री मोदी केंद्रीय मंत्रियों के काम की समीक्षा करेंगे. माना जा रहा है इस बैठक के जरिए मंत्रियों का भविष्य भी तय होगा.

सूत्रों के मुताबिक इस बैठक का मुख्य उद्देश्य है कि योग्य मंत्रियों को प्रमोशन दिया जाए और जो लोग अपने काम को सही तरीके से निभा नहीं पा रहे हैं उनके कद और पद पर कैंची चलाई जाए. रिपोर्ट कार्ड में मंत्रियों के शपथ लेने के बाद से अब तक की उपलब्धियों और क्या-क्या जिम्मेदारियां दी गई थी और उनमें क्या-क्या पूरी हुई, इन सब का ब्यौरा अंकित करने को कहा गया है.

इस रिपोर्ट के जरिए प्रधानमंत्री मोदी समझना चाहते हैं कि सरकार में शामिल मंत्री क्या कर रहे हैं. उनकी भावी योजनाएं क्या हैं, और वह सरकार में कितना फिट है. इन सभी विषयों पर समीक्षा की जाएगी. माना यह भी जा रहा है कि मोदी मंत्रियों का रिपोर्ट कार्ड उन्हीं के सामने रखना चाहते हैं. ताकि मोदी किसी के पास कुछ भी कहने को ना रहे.

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक समीक्षा बैठक के बाद कई भारी भरकम कद वाले मंत्रियों पर कैसी चल सकती है. साथ ही कुछ नए चेहरों को भी आने वाले समय में कैबिनेट में जगह मिल सकती है. इस बैठक को मंत्रिमंडल विस्तार से पहले की एक्सरसाइज के रूप में भी देखा जा रहा है. जानकारी के मुताबिक बैठक में इसीलिए पीएम ने केंद्रीय मंत्रियों के अलावा बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा और संगठन मंत्री बीएल संतोष को भी आमंत्रित किया है.

Show More

Related Articles

Close