[ia_covid19 type="table" loop="5" theme="dark" area="IN" title="India"]
राष्ट्रीयस्वास्थ्य

इस थाने में कोरोना से बचने के लिए पुलिसकर्मी पी रहे खास किस्म की चाय

यह खास किस्म की चाय थाने में काम करने वाले स्टाफ ही बना रहे हैं. थाने में यह चाय रोजाना 150 कप तैयार की जाती है. यह चाय पुलिसकर्मी सहित थाने में आने वाले सभी लोगों को भी पिलाई जा रही है.

  • दिल्ली के रंजीत नगर पुलिस स्टेशन में बनाया जा रहा है काढ़ा
  • रोजाना चाय की जगह काढ़े का सेवन कर रहे हैं थाने के स्टाफ
  • थाने में अब तक कोरोना का कोई भी मामला नहीं आया सामने

दिल्ली पुलिस के रंजीत नगर पुलिस स्टेशन के एसएचओ नरेंद्र त्यागी कोरोना महामारी से अपने तमाम स्टाफ को बचाने के लिए इन दिनों अपने थाने में एक खास किस्म का काढ़ा बना रहे हैं. इसे ये रोजाना अपने स्टाफ को सुबह और शाम चाय की जगह पीला रहे हैं, ताकि थाने के तमाम पुलिसकर्मी कोरोना से बच सकें. अपने मकसद में ये अबतक काफी हद तक कामयाब भी हैं.

दिल्ली में जहां करीब 200 से ज्यादा पुलिसकर्मी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं, वहीं दिल्ली का रंजीत नगर पुलिस स्टेशन इससे अब तक बचा है. यहां अब तक एक भी कोरोना का मामला सामने नहीं आया है.

special-tea_052220084747.jpgचाय की जगह काढ़े का सेवन

इंस्पेक्टर नरेंद्र त्यागी ने आयुर्वेद की पढ़ाई की हुई है लिहाजा जब से भारत में इस महामारी की शुरुआत हुई, उन्होंने अपने तमाम पुलिस वालों को ये खास किस्म का काढ़ा, जिसे ये एक खास किस्म की चाय कहते हैं, पिलाना शुरू कर दिया.

इस चाय को थाने में काम करने वाले पुलिसकर्मी ही बना रहे हैं. इस थाने में ये चाय हर रोज 150 कप तैयार की जाती है और चाय को थाने में तैनात सभी पुलिसकर्मी के साथ-साथ थाने आने वाले सभी लोगों को पिलाया जा रहा है.

इस हर्बल टी यानी काढ़े में काली मिर्च, गिलोय, कला नमक, पीपल, तुलसी, अदरक और नीम के पत्ती से तैयार किया जा रहा. रंजीत नगर थाने का ये नुस्खा काफी कारगार भी साबित हो रहा है.

जाहिर है दिल्ली में अब तक 200 से ज्यादा पुलिस वाले कोरोना संक्रमित पाए जा चुके हैं. इनमें एक की मौत भी हो चुकी है. अब तक कोरोना की कोई दवा तैयार नहीं हो पाई है. ऐसे में तमाम जानकारों का यही मानना है कि कोरोना से बचने का सबसे अहम नुस्खा इम्यून सिस्टम को मजबूत करना है और यही वजह है कि तमाम आयुर्वेदिक चीजों को मिलाकर ये काढ़ा तैयार किया जा रहा है.

Show More

Related Articles

Close