[ia_covid19 type="table" loop="5" theme="dark" area="IN" title="India"]
राष्ट्रीय

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस 2020-सेना से सिनेमा तक, राजनेताओं से आम आदमी तक, किसी ने किया पानी में योग , देश भर में इस तरह मनाया जा रहा है योग दिवस

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस 2020-सेना से सिनेमा तक, राजनेताओं से आम आदमी तक, देश भर में इस तरह मनाया जा रहा है योग दिवस

21 जून को पूरे विश्व को  अंतरराष्ट्रीय योग दिवस  मनाया जा रहा है। इस बार कोरोना वायरस के मद्देनजर बिना लोगों की भीड़ के डिजिटल मीडिया मंचों पर सेलिब्रेट हो रहा है। योग दिवस दुनियाभर में पहली बार 21 जून 2015 को मनाया गया था। इसके बाद से हर साल इस दिन को योग दिवस के तौर पर सेलिब्रेट किया जाता है। हालांकि, यह पहला मौका है, जब इसे डिजिटल तरीके से मनाया जा रहा है। इस साल की योग दिवस की थीम ‘घर पर योग और परिवार के साथ योग’ है। इस खास दिन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्र को संबोधित करते हुए प्राणायाम को जीवन में शामिल करने की अपील की। वहीं, देशभर में योग दिवस मनाया जा रहा है। जवानों ने 18 हजार फीट की ऊंचाई पर योग किया तो वहीं नेताओं ने घर पर योगासन किया। वहीं, फिल्म और टीवी इंडस्ट्री की जानी-मानी हस्तियां भी घर पर ही योग दिवस मना रही हैं।

महामारी फैलने से पहले की योजना के अनुसार, लेह में उनका संबोधन निर्धारित किया गया था, लेकिन अब उन्होंने राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से ही राष्ट्र को संबोधित किया। उन्होंने योग का महत्व बताया। साथ ही लोगों से आग्रह किया कि कोरोना से बचने के लिए प्राणायाम को अपनी दिनचर्या में जरूर शामिल करें। उन्होंने ये भी कहा कि योग लोगों को जोड़ता है और दूरियों को खत्म करता है।

 

View this post on Instagram

 

Happy #internationalyogaday

A post shared by Debina Bonnerjee (@debinabon) on

 

View this post on Instagram

 

Gmhappy yoga day @bharti.laughterqueen

A post shared by bharti_fc (@bharti_my_laughterqueen) on

Image may contain: Piyush Goel, outdoor

Piyush Goel

Image may contain: 2 people, outdoor

Image may contain: राजीव राष्ट्रवादी, standing, stripes and outdoor

राजीव

 

 

Show More

Related Articles

Close