[ia_covid19 type="table" loop="5" theme="dark" area="IN" title="India"]
नोएडा

होली से पहले चर्चा में नोएडा पुलिस का ट्वीट- भंग का रंग जमा हो चकाचक..

नोएडा. उत्तर प्रदेश के नोएडा जिले में पुलिस कमिश्नर सिस्टम लागू होने के बाद कानून व्यवस्था को लेकर गंभीर नोएडा पुलिस का ट्वीट चर्चा का केंद्र बना हुआ है. बता दें कि होली से पहले शराब पीकर वाहन चलाने वालों को नोएडा पुलिस सोशल साइट्स के जरिए जागरूक कर रही है. पुलिस ने माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर लोगों से सेफ और स्वस्थ होली मनाने की अपील की है. उन्होंने इसके लिए डॉन फिल्म के एक गाने का अंश लेते हुए लिखा है, ‘अरे भंग का रंग जमा हो चकाचक, फिर लो पान चबाए, अरे अइसा झटका लगे जिया पे कहीं एक्सीडेंट ना हो जाए.’ इस ट्वीट को नोएडा कमिश्नरेट ने शेयर किया है, जिसे उन्होंने यूपी पुलिस, नोएडा कमिश्नर, डीजी यूपी, यूपी सीएम ऑफिस को भी टैग किया है.

इससे पहले योगी कैबिनेट से प्रस्ताव पास होने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रेस कांफ्रेंस कर पुलिस कमिश्नर प्रणाली लागू करने की जानकारी दी. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि उत्तर प्रदेश पुलिस की दृष्टिकोण से आज का दिन सबसे महत्वपूर्ण है, जिसके सुधार के लिए आज हमारी सरकार ने कदम उठाया है. उन्होंने कहा कि लगातार जो मांग हो रही थी, पुलिस आयुक्त प्रणाली को लेकर आज कैबिनेट ने पास किया है. लखनऊ और नोएडा में यह प्रणाली लागू किया गया है.

सीएम ने कहा कि पुलिस की प्रणाली धीमी होने के कारण सरकार पर सवाल खड़ा हो रहा था. उसे देखते हुए ये किया गया है. 10 लाख से ऊपर नगरीय क्षेत्रों में यह लागू होना चाहिए था, लेकिन राजनीतिक इच्छा शक्ति न होने के कारण कोई कदम नहीं उठा पाया. हमारी सरकार ने इसे लागू किया है. सीएम ने कहा कि 25 लाख से ऊपर गौतम बुद्ध नगर में आबादी रह रही है. नगर निगम के विस्तार के बाद ऐसा हुआ है. मुख्यमंत्री ने कहा कि अब पुलिस के पास मजिस्ट्रेट के समकक्ष पावर आ जाएंगे.

Show More

Related Articles

Close