[ia_covid19 type="table" loop="5" theme="dark" area="IN" title="India"]
अंतर्राष्ट्रीय

पार्क में घूमती हुई महिला पर 100 से अधिक चूहों ने किया एक साथ हमला

पार्क में घूमती हुई महिला पर 100 से अधिक चूहों ने किया एक साथ हमला

लंदन. ब्रिटेन के लंदन में रहने वाली एक महिला ने खुद पर 100 से अधिक चूहों के हमले का दावा किया है. महिला का कहना है कि पार्क में टहलते समय चूहों ने उस पर हमला किया और उसके हाथ-पैर कुतर दिए. महिला ने लोगों को रात के समय पार्क न जाने की हिदायत दी है.

‘द सन’ में छपी खबर के मुताबिक, लंदन में रहने वालीं 43 वर्षीय सुसान ट्रेफ्टब

19 जुलाई को रात 9 बजे के आसपास नॉर्थफील्ड्स, ईलिंग स्थित ब्लोंडिन पार्क में टहल रही थी. तभी उनकी नजर नीचे घास में घूमते सैकड़ों चूहों पर गई. एक साथ इतने चूहे देखकर सुसान घबरा गईं. इससे पहले कि वह पार्क से निकल पातीं, चूहों ने उन पर हमला बोल दिया.

रिपोर्ट के मुताबिक सुसान ने कहा, ‘मैंने इतने सारे चूहों को एक साथ कभी नहीं देखा. वे 100 से अधिक चूहे जरूर होंगे. मुझे ऐसा लग रहा था कि मैं बीमार होने जा रही हूं. चूहे मेरे पैरों पर रेंग रहे थे. मैं उन्हें पैर से मारकर दूर कर रही थी. अंधेरे की वजह से यह देख पाना मुश्किल था कि चूहे कहां से आ रहे हैं. चूहे मेरे पैरों को कुतर रहे थे और मेरे शरीर पर ऊपर चढ़ने की कोशिश कर रहे थे. ‘

सुसान ने कहा कि हादसे वाले दिन मेरी समझ नहीं आ रहा था कि मैं किससे सहायता मांगू. मैंने कभी किसी को इस तरीके के हमले के बारे में बात करते नहीं सुना था. मैं सभी लोगों से कहना चाहती हूं कि रात के समय पार्क जैसे स्थानों पर जाने से बचें.

वहीं, ईलिंग काउंसिल के प्रवक्ता ने कहा कि पार्कों आदि में गंदगी और बचे हुए भोजन को जानवरों के लिए छोड़ देने के चलते अमूमन चूहे पार्क में आते हैं. इसलिए लोगों को चाहिए कि खाने का सामान यहां-वहां न फेंके, क्योंकि बचा हुआ भोजन भी चूहों को आकर्षित करता है.

 

Show More

Related Articles

Close