[ia_covid19 type="table" loop="5" theme="dark" area="IN" title="India"]
अपराधउत्तर प्रदेश

ईद की नमाज पढ़ने को लेकर दो पक्षों में बवाल-पथराव

अलीगढ़: ईद की नमाज पढ़ने को लेकर दो पक्षों में बवाल-पथराव, 4 लोग घायल

  • कस्बा दादों में हुई घटना, 8 हिरासत में
  • मस्जिद के पास भारी पुलिस बल तैनात

उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में दो पक्षों के बीच झड़प का मामला सामने आया है. कस्बा दादों में ये घटना हुई है. बताया जा रहा है कि मस्जिद में ईद की नमाज अदा करने को लेकर बवाल हुआ था. इस दौरान पत्थरबाजी भी हुई. वहीं, सूचना के बाद मौक पर पहुंची पुलिस के साथ अभद्रता किए जाने की बात सामने आई है. इस घटना में चार लोग घायल हुए हैं. पुलिस ने 8 लोगों को हिरासत में लिया है. मस्जिद के पास भारी पुलिस बल तैनात है.

देश भर में आज ईद का त्योहार मनाया जा रहा है. ईद-उल-फितर का चांद दिखाई देने के साथ ही रमज़ान का महीना खत्म हो जाता है और शव्वाल का महीना शरू होने के साथ ईद मनाई जाती है. इसलिए चांद के हिसाब की वजह से दुनियाभर में ईद मनाने की तारीख अलग-अलग होती है.

घरों में नमाज पढ़ने की अपील

कोरोना संकट को देखते हुए सभी धार्मिक स्थल बंद हैं, इसलिए मस्जिद में नमाज़ पढ़ने की इजाजत नहीं है. एक तरफ जहां प्रशासन मुस्तैद है तो वहीं, मौलाना और उलेमाओं की तरफ से घर में ही ईद की नमाज़ पढ़ने की अपील की गई. साथ ही कोरोना से महफूज रहने की दुआ करने की अपील की गई.

इसके अलावा ईद पर गले न मिलने और सोशल मीडिया के माध्यम से मुबारकबाद के लिए भी कहा गया है. घर में परिवार के साथ ईद की खुशियां मनाने की गुजारिश की गई है.

बता दें कि देश में कोरोना मरीजों का आंकड़ा 1.39 लाख को पार कर गया है. अब तक 4 हजार 21 लोगों की मौत हो चुकी है. पिछले 24 घंटे में कोरोना के 6977 नए मामले सामने आए हैं और 154 लोगों की मौत हुई है. वहीं, उत्तर प्रदेश में मरीजों की संख्या 6268 हो गई है, जिसमें 161 लोगों की मौत हो चुकी है.

Show More

Related Articles

Close