[ia_covid19 type="table" loop="5" theme="dark" area="IN" title="India"]
अपराधमोबाइल-टेकराष्ट्रीय

आयुष्मान योजना के नाम पर फेक वेबसाइट का भंडाफोड़

दिल्ली: आयुष्मान योजना के नाम पर फेक वेबसाइट का भंडाफोड़, 4 गिरफ्तार

  • फेक वेबसाइट पर नौकरियां देने का वादा करते थे
  • पुलिस ने महिला समेत चार लोगों को गिरफ्तार किया

आयुष्मान योजना के नाम पर फेक वेबसाइट के जरिए हजारों लोगों को मेडिकल फिल्ड में नौकरी का ऑफर देने वाले गैंग का भंडाफोड़ हुआ है. पुलिस ने इस मामले में एक महिला समेत 4 लोगों को गिरफ्तार किया है. यह गिरोह आयुष्मान भारत के नाम से फेक वेबसाइट बनाकर मेडिकल फील्ड में हजारों जॉब ऑफर देने का झांसा दे रहा था. देशभर में गिरोह कई लोगों से ठगी कर चुका है.

इन लोगों ने 4,000 लोगों को चूना लगाया है. छह राज्यों- उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, राजस्थान, हरियाणा, दिल्ली और बिहार में 5116 रिक्तियों के लिए विज्ञापन निकाले गए थे. इस गैंग का मास्टरमाइंड उमेश नाम का शख्स है जो कि यूपी का रहने वाला है और उसके साथी रजत, गौरव, सीमा रानी हैं.

अन्य आरोपियों की तलाश कर रही है पुलिस

दरअसल, 26 मई को स्पेशल सेल की साइबर यूनिट को शिकायत मिली थी कि कुछ लोग सरकारी वेबसाइट के नाम पर एक फर्जी वेबसाइट बनाकर लोगों को नौकरियां देने का वादा कर रहे हैं. इसके बाद स्पेशल सेल इस नेटवर्क तक पहुंची. आरोपी गौरव, जो पहले एक मल्टिलेवल मार्केटिंग स्कीम से जुड़ा था, उसने पश्चिमी यूपी के गांवों में जनसभाओं का आयोजन शुरू किया ताकि लोगों को धोखाधड़ी की योजना में फंसाया जा सके.

लोगों को शुरुआती रकम का भुगतान करके नौकरी के ऑफर के लिए पंजीकरण कराने के लिए प्रेरित किया जा सके. इनके पास से पुलिस को 1 लैपटॉप, 4 फोन और एटीएम कार्ड बरामद हुए हैं.

वहीं वोटर आइडी कार्ड बनवाने के नाम पर रकम लिए जाने की शिकायत के बाद स्पेशल सेल ने केस दर्ज कर लिया है. दिल्ली इलेक्शन कमिशन की शिकायत पर केस दर्ज होने के बाद अन्य आरोपियों की तलाश की जा रही है.

Show More

Related Articles

Close