[ia_covid19 type="table" loop="5" theme="dark" area="IN" title="India"]
लोक सभा- 2024

लोकसभा सीट से बीजेपी सांसद ने पार्टी से दिया इस्तीफा

हरियाणा की हिसार लोकसभा सीट से बीजेपी सांसद बृजेंद्र सिंह ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है. भाजपा को छोड़कर उन्होंने कांग्रेस का दामन थाम लिया है. कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे की मौजूदगी में बृजेंद्र सिंह कांग्रेस में शामिल हुए.इससे पहले उन्होंने बीजेपी से रिजाइन की जानकारी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर पोस्ट करके दी. बृजेंद्र सिंह ने कहा कि मैंने राजनीतिक कारणों से भाजपा की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है. मैं पार्टी (भाजपा) के साथ ही पीएम मोदी, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और अमित शाह को धन्यवाद देना चाहता हूं कि उन्होंने मुझे हिसार के सांसद के रूप में सेवा करने का अवसर दिया. बृजेंद्र सिंह ने बीजेपी से इस्तीफा देने के बाद अपने पिता और पूर्व केंद्रीय मंत्री बीरेंद्र सिंह के साथ दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के आवास पर मुलाकात की. इस दौरान उन्होंने कांग्रेस का ‘हाथ’ थाम लिया.

हरियाणा में लोकसभा की 10 सीटें हैं. बात 2019 के लोकसभा चुनावों की करें तो भाजपा ने सभी 10 सीटों पर जीत दर्ज की थी. हिसार से भाजपा के कैंडिडेट बृजेंद्र सिंह 314068 वोटों से चुनाव जीते थे. 2019 के लोकसभा चुनावों में नौकरशाह से नेता बने बृजेंद्र सिंह ने जेजेपी के दुष्यंत चौटाला और भव्य बिश्नोई जो उस समय कांग्रेस के साथ थे उन्हें हराकर हिसार लोकसभा सीट जीती थी.

वे केंद्रीय मंत्री बीरेंद्र सिंह के बेटे हैं और आईएएस की नौकरी छोड़कर चुनावी दंगल में उतरे थे. पूर्व बीजेपी सांसद बृजेंद्र सिंह के पिता बीरेंद्र सिंह 2022 तक राज्यसभा सदस्य रहे. वह पांच बार 1977, 1982, 1994, 1996 और 2005 में उचाना से विधायक चुने गए और तीन बार प्रदेश सरकार में मंत्री रहे हैं. बीरेंद्र सिंह 1984 में हिसार लोकसभा क्षेत्र से ओमप्रकाश चौटाला को हराकर सांसद बने थे.

Show More

Related Articles

Close