[ia_covid19 type="table" loop="5" theme="dark" area="IN" title="India"]
Bulandshahrअपराध

बुलंदशहर का फेमस नर्सिंग होम मरीज की मौत के बाद फिर सील ,लाइसेंस निलंबित

बुलंदशहर का फेमस नर्सिंग होम मरीज की मौत के बाद फिर सील ,लाइसेंस निलंबित

बुलंदशहर। अस्पताल में चिकित्सक की लापरवाही से मरीज की मौत के बाद स्वास्थ्य विभाग ने कार्रवाई करते हुए नर्सिंग होम को सील कर दिया है। साथ ही अग्रिम आदेश तक अस्पताल का लाइसेंस अस्थाई रूप से निलंबित कर दिया। चिकित्सक को नोटिस जारी कर अस्पताल में भर्ती मरीजों को अन्य अस्पताल में शिफ्ट करवाया जा रहा है। वहीं, सीएमओ ने दो अफसरों की टीम गठित कर जांच रिपोर्ट मांगी है।

नगर के कालाआम चौराहा स्थित सुधीर नर्सिंग होम में नरसेना क्षेत्र के गांव किरयावली निवासी 45 वर्षीय यूसुफ सैफी को प्लेट्लेटस कम होने पर परिजनों द्वारा भर्ती कराया गया था, जिसका चिकित्सक द्वारा ऑपरेशन कर दिया गया। इससे मरीज की मौत हो गई। परिजनों द्वारा हंगामा किए जाने पर स्वास्थ्य अफसर मौके पर पहुंचे। एसीएमओ डॉ. अश्वनी भंडारी ने बताया कि मरीज की मौत होने की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंचे। अस्पताल में भर्ती अधिकांश मरीजों को परिजनों द्वारा अन्य अस्पताल में भर्ती करा दिया गया। अस्पताल को सील कर दिया गया है।

एक साल पहले भी अस्पताल हुआ था सील

अस्पताल में मरीज का गलती से ऑपरेशन करने की भूल का पहला मामला नहीं है। पिछले वर्ष कोरोना काल में मरीज का इलाज किए जाने पर स्वास्थ्य अफसरों द्वारा अस्पताल को सील किया गया था। अब फिर अस्पताल सील किया जा सकता है।

दो चिकित्सकों के पैनल ने किया पोस्टमार्टम

बुलंदशहर। नगर क्षेत्र स्थित निजी अस्पताल में मरीज की मौत के मामले में शव का वीडियोग्राफी के साथ दो चिकित्सकों के पैनल ने पोस्टमार्टम किया। पोस्टमार्टम के बाद शव को परिजनों को सौंप दिया गया। गमगीन माहौल में शव को शुक्रवार सुबह सुपुर्द-ए-खाक कर दिया गया। उधर, मृतक के पुत्र ने एसएसपी को शपथ पत्र सौंपते हुए समझौता होने की बात कही है। शपथ पत्र में बताया गया कि उसके पिता को तेज बुखार के चलते नर्सिंग होम में भर्ती कराया गया था। उसके पिता की उपचार के दौरान मृत्यु हो गई। कुछ लोगों के कहने पर उसने मुकदमा लिखा दिया था, जबकि चिकित्सक और अन्य स्टाफ ने उसके पिता को बचाने का भरसक प्रयास किया। एसएसपी ने नगर पुलिस को प्रार्थना पत्र और शपथ पत्र के आधार पर जांच कर आवश्यक कार्रवाई के लिए निर्देशित किया है।

वार्ड हो गए मिनटों में खाली, सड़कों पर मरीज

बृहस्पतिवार रात करीब नौ बजे सुधीर नर्सिंग होम में मरीज की मौत के बाद हंगामा होने पर अस्पताल कुछ ही मिनटों में खाली हो गया। तीमारदार अपने मरीजों को स्ट्रेचर पर लेकर सड़क पर आ गए। इस दौरान अस्पताल के वार्ड पूरी तरह से खाली हो गए। सड़क पर स्ट्रेचर पर लेटी एक महिला के मरीजों ने बताया कि वह खुर्जा के मोहल्ला खीरखानी से हैं, बुधवार को महिला ने आपरेशन से पुत्री को जन्म दिया। लेकिन, आपरेशन के चंद घंटो बाद ही बृहस्पतिवार रात को उन्हें महिला मरीज और नवजात को लेकर सड़क पर उपचार के लिए भटकना पड़ा। वहीं, गुलावठी निवासी एक महिला का भी पित्त की थैली का ऑपरेशन हुआ। जिसे परिजन अस्पताल में हंगामे के बाद स्ट्रेचर पर लेकर सड़क पर ही करीब दो घंटे तक भटकते रहे।

Show More

Related Articles

Close