[ia_covid19 type="table" loop="5" theme="dark" area="IN" title="India"]
उत्तर प्रदेश

COVID-19 से लड़ने के लिए यूपी BJP की पहल, प्रत्येक कार्यकर्ता दान में देगा 100 रुपए

लखनऊ. कोरोना वायरस के संक्रमण से फैली महामारी के बीच सरकारें मिलकर 21 दिन के लॉकडाउन के दौरान लोगों को जरूरी चीजें उलपब्ध करवाने में जुटी हुई हैं. वहीं, भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के आह्वान का असर यूपी के बीजेपी कार्यकर्ताओं पर भी दिखने लगा है. न्यूज18 से बातचीत में बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह कहते हैं कि मंगलवार से इस अभियान की शुरुआत हो गई है. वे खुद इसकी मानीटरिंग कर रहे हैं, लगातार कार्यकर्ताओं के संपर्क में हैं और कार्यकर्ता अधिक से अधिक सहयोग कर रहे हैं. बीजेपी के बूथस्तर के कार्यकर्ता कम से कम 100 रुपए का दान प्रधानमंत्री केयर फंड में करेंगे.

बीजेपी ने अपने कार्यकर्ताओं से अपील की है कि वे प्रधानमंत्री केयर फंड में 100-100 रुपये का दान करें. साथ ही 10 और लोगों से ऐसा करने को कहें. बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने सोशल मीडिया पर वीडियो संदेश जारी किया था. इससे पहले राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा सभी सांसदों और विधायकों से केंद्रीय राहत कोष में एक महीने का मानदेय देने का आह्वान कर चुके हैं. उत्तर प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह ने अपना एक महीने का वेतन केंद्रीय राहत कोष, तो दूसरे महीने का वेतन मुख्यमंत्री राहत कोष में देने की घोषणा की है.

इसके साथ ही प्रदेश अध्यक्ष एक करोड़ की सहायता विधायक निधि के माध्यम से की है. इसी तरह महामंत्री विजयबहादुर पाठक ने विधायक निधि से 50 लाख की सहायता राज्य सरकार को की है. वहीं, प्रधानमंत्री केयर फंड में एक महीने का वेतन दिया है. उनकी पत्नी प्रतिमा पाठक ने भी पचास हजार की राशि प्रधानमंत्री केयर फंड में दी है. महामंत्री विजय बहादुर पाठक कहते हैं कि इस अपील का असर बूथस्तर के कार्यकर्ताओं तक हुआ है. डेढ़ लाख से अधिक बूथ हैं, जिसपर बीजेपी के डेढ़ करोड़ से अधिक कार्यकर्ता हैं. और सभी कार्यकर्ताओं के सहयोग से यूपी कोविड 19 से उबर जाने में सफल होगा.

बता दें कि बीजेपी दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी होने का दावा करती है. जेपी नड्डा ने ही पिछले साल अगस्त में दावा किया था उनकी पार्टी के सदस्यों की संख्या 18 करोड़ तक पहुंच गई है. जेपी नड्डा ने अपने सभी कार्यकर्ताओं से ये भी अपील है कि वो 10-10 समर्थकों को भी दान देने के लिए प्रेरित करें.

Show More

Related Articles

Close