[ia_covid19 type="table" loop="5" theme="dark" area="IN" title="India"]
Bulandshahr

ओवरलोड गन्ना लदे ट्रक में उलझकर बिजली का केबल टूटा

  • आक्रोशित व्यापारियों ने टृक को रोक पुलिस बुलाई
  • पुलिस ने किया ओवरलोडिंग में चालान

औरंगाबाद:- कस्बे  में स्टेट हाईवे पर गन्ना लदे ओवरलोड टृक दनदनाते गुजरते रहते हैं. प्रदेश सरकार ने भले ही ओवरलोडिंग को अपराध की श्रेणी में रखते हुए भारी भरकम जुर्माने का प्रावधान किया हुआ है लेकिन परिवहन विभाग और पुलिस विभाग इन पर कोई कार्यवाही नहीं कर पा रहा.

ओवरलोड टृक आये दिन दुर्घटनाओं का सबब बने हुए हैं. अधिक ऊंचाई तक लदे गन्ने में उलझकर बिजली के तार केबल, एवं विद्युत पोल आये दिन टूट कर गिरते हैं और बडी़ दुर्घटनाओं का सबब बनते हैं इसके बाबजूद इन ओवरलोड टृक पर कोई भी नियंत्रण नहीं लगा पा रहा.

आज दोपहर ढकौली बी बी नगर के गन्ना सैंटर से एक ओवरलोड टृक संख्या यूपी 21 सी टी 1761 साबित गढ़ चीनी मिल जा रहा था. स्टेट हाईवे पर जयप्रकाश गुप्ता के प्रतिष्ठान के बिजली के केबल में गन्ना उलझकर केबल टूट गया संयोग वश बिजली नहीं आ रही थी वरना एक बड़ा हादसा पेश आते देर नहीं लगती. आये दिन हादसे होने से व्यापारियों के सब्र का बांध टूट गया. और उन्होंने एकत्र होकर दुर्घटना करके भागने का प्रयास कर रहे टृक को जबरन रोक कर पुलिस को सूचना दी. कसबा चौकी इंचार्ज सर्वेश यादव पुलिस के साथ मौके पर आ गए. थाना प्रभारी महेंद्र कुमार त्रिपाठी भी मौके पर आ पहुंचे. व्यापारियों के आक्रोश के चलते पुलिस ने टृक का ओवरलोडिंग में चालान कर दिया.तब जाकर मामला शांत हो सका.

व्यापारियों ने पुलिस से टृकों की ओवरलोडिंग पर कडाई से अंकुश लगाने की मांग की है. जिससे आये दिन हो रहीं दुर्घटनाओं पर रोक लग सके. विदित हो कि दो तीन दिन पूर्व ही पवसरा तिराहे पर लगा बिजली का खंभा ऐसे ही ओवरलोड टृक की चपेट में आकर धराशायी हुआ था तब भी बड़ा हादसा बाल बाल बचा था क्योंकि उस समय भी बिजली नहीं आ रही थी और यदि बिजली आ रही होती तो भारी तबाही निश्चित थी.

व्यापारी नेता शिवकुमार गुप्ता, जयप्रकाश गुप्ता, प्रमोद गुप्ता, परमानन्द वर्मा, आरिफ़ सैफी, पुरेंन्द्र शर्मा आदि मौजूद रहे।

औरंगाबाद से राजेन्द्र अग्रवाल

Show More

Related Articles

Close