[ia_covid19 type="table" loop="5" theme="dark" area="IN" title="India"]
Bulandshahr

दबंग राशन डीलर की मनमानी से जनता में आक्रोश

सूरज पुर टीकरी में दबंग राशन डीलर की मनमानी, योगी के राज में दो किलो राशन की कटौती केवल चार यूनिट का राशनकार्ड, शिकायत करने पर कार्ड खत्म कराने की दे रहा है धमकी

औरंगाबाद:- उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भले ही घर घर राशन भेजने की कयावद करने में जुटे हों, प्रत्येक सभा में पहले राशन डीलर खा जाते थे अब नहीं खा सकते हम उनको 70 पैसे प्रति किलो कमीशन देते हैं का राग अलापते फिर रहे हों उन्हीं के राज में क्षेत्र के राशन डीलर खुलेआम राशन वितरण में कटौती और धांधली कर रहे हैं और उनकी मनमानी पर लगाम लगाने वाला कोई नहीं है.

विकास खंड जहांगीराबाद तहसील स्याना के अन्तर्गत ग्राम सूरजपुर टीकरी निवासी शकुन्तला वाल्मीकि पत्नी बाबू वाल्मीकि ने अपनी व्यथा सुनाते हुए बताया कि उनके गाँव में पडौसी गाँव पैमपुर निवासी भूपेंद्र सिंह राशन बांटने का काम करता है. वो हर महीने कभी चार किलो तो कभी साढ़े चार किलो के हिसाब से राशन देता है. एतराज करने पर कहता है कि कहीं शिकायत कर लो मेरा कुछ नहीं बिगड़ सकता है में हर महीने इंसपेक्टर को पैसे पहुंचाता हूँ. अगर किसी ने मेरी शिकायत करी तो अगले महीने राशन कार्ड ही कैंसिल करा दूंगा. जब इस संबंध में और ग्रामीणों से पूछताछ की गई तो ग्रामीणों ने कहा कि राशन डीलर की मनमानी जब रुक ही नहीं सकती तो शिकायत करने का भी क्या लाभ? यदि कोई अधिकारी गाँव में आकर राशन बांटते समय मौके पर डीलर को पकड़ने का साहस रखता हो तो जब गाँव में राशन बंट रहा हो खुद आकर अपनी आँखों से यहाँ के दबंग राशन डीलर का हाल देख ले.

औरंगाबाद से राजेन्द्र अग्रवाल

Show More

Related Articles

Close