[ia_covid19 type="table" loop="5" theme="dark" area="IN" title="India"]
राष्ट्रीय

जेपी नड्डा होंगे नए बीजेपी अध्यक्ष, अमित शाह की लेंगे जगह

नई दिल्ली. भारतीय जनता पार्टी के सीनियर नेता जेपी नड्डा को आज बीजेपी के नए राष्ट्रीय अध्यक्ष के तौर पर चुना जा सकता है. भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष के तौर पर काम कर रहे जेपी नड्डा के इस पद पर निर्विरोध चुने जाने की उम्मीद है. नड्डा भाजपा के अध्यक्ष पद के लिए लंबे समय से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह की पसंद के तौर पर देखे जा रहे हैं.

भाजपा में हमेशा से ही अध्यक्ष पद का चुनाव आम सहमति और बिना किसी मुकाबले के हुआ है ऐसे में बहुत कम संभावना है कि इस बार भी पार्टी की परंपरा में कुछ बदलाव देखने को मिलेगा. नए अध्यक्ष के चुनाव के साथ ही पार्टी के वर्तमान अध्यक्ष अमित शाह का साढ़े पांच साल से अधिक काl कार्यकाल भी समाप्त हो जाएगा. बता दें कि अमित शाह के अध्यक्ष के तौर पर रहा कार्यकाल भाजपा के लिए चुनावों के लिहाज से सर्वश्रेष्ठ था.l

जुलाई में कार्यकारी अध्यक्ष बनाए गए थे नड्डा

मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल में अमित शाह के गृहमंत्री बनने के बाद भाजपा ने उनका उत्तराधिकारी चुनने की कवायद शुरू कर दी थी क्योंकि पार्टी में ‘एक व्यक्ति एक पद’ की परंपरा रही है. नड्डा को गत वर्ष जुलाई में कार्यकारी अध्यक्ष नियुक्त किया गया था. यह इस बात का संकेत था कि हिमाचल प्रदेश से भाजपा के नेता संगठन के शीर्ष पद के लिए संभावित पसंद हैं.

Show More

Related Articles

Close