[ia_covid19 type="table" loop="5" theme="dark" area="IN" title="India"]
Bulandshahr

स्वास्थ्य विभाग चेता- कस्बे  में तीन पैथालाजी लैब सील

आखिर स्वास्थ्य विभाग कुंभ करणी नींद से जाग ही उठा. मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा० विनय कुमार सिंह के निर्देश पर नोडल अधिकारी हास्पिटल एवं पैथोलॉजी रजिस्ट्रेशन डा० अश्वनी भंडारी ने कस्बे में आकर विभिन्न पैथोलॉजी लैबों की जांच पड़ताल की. स्वास्थ्य विभाग की टीम ने बिना रजिस्ट्रेशन कराये संचालित की जा रहीं तीन पैथोलॉजी लैबों को सील कर दिया. इसके अलावा स्वास्थ्य अधिकारियों ने स्याना कस्बे में पुलिस चौकी के पास चल रही अनाधिकृत पैथोलॉजी लैब को भी सील कर दिया.
डा० अश्वनी भंडारी ने जानकारी देते हुए बताया कि कसबा औरंगाबाद में अकबरी मार्केट स्थित नीलकंठ पैथोलॉजी लैब ने एक वकील वीरेंद्र कुमार कौशिक से अवैध रूप से रकम वसूल कर ली थी. वकील की शिकायत पर कसबे की पैथोलॉजी लैब की जांच की गई. जांच में आरोप की पुष्टि हुई थी. पैथोलॉजी लैब का नियमानुसार रजिस्ट्रेशन भी नहीं पाया गया था
इसलिए इसको सील कर दिया गया है.इस के अलावा इसी मार्केट में चल रही नीलकमल पैथोलॉजी लैब का भी रजिस्ट्रेशन नहीं पाया गया.अत: उसको भी सील कर दिया गया है.


डा० अश्वनी भंडारी ने बताया कि कस्बे की एक अन्य पैथोलॉजी लैब बालाजी पैथोलॉजी लैब की भी शिकायत मिली थी उसको भी अनियमितता के चलते सील कर दिया गया है.
स्वास्थ्य विभाग की इस कारवाई की जानकारी मिलते ही उनमें हडकंप मच गया और अनेक पैथोलॉजी लैब संचालक लैब बंद करके भाग खड़े हुए.
नोडल अधिकारी ने बताया कि जांच अभियान आगे भी जारी रहेगा. किसी भी अनियमितता को बर्दाश्त नहीं किया जायेगा.
स्वास्थ्य विभाग की टीम में नोडल अधिकारी डा० अश्वनी भंडारी के अलावा रामकेश, नरेश कुमार, राजकुमार सिंह शामिल रहे.

औरंगाबाद से राजेन्द्र अग्रवाल

Show More

Related Articles

Close