[ia_covid19 type="table" loop="5" theme="dark" area="IN" title="India"]
Bulandshahr

राष्ट्रीय सेवा योजना शिविर में छात्र स्वयं सेवकों ने चलाया सफाई अभियान

औरंगाबाद:- अमरसिंह महाविद्यालय की राष्ट्रीय सेवा योजना प्रथम इकाई का सात दिवसीय विशेष सेवा शिविर रामगढ़ ग्राम ब्लॉक लखावटी के प्रांगण में लगाया गया. शिविर का शुभारंभ महाविद्यालय के प्राचार्य डा० राजेन्द्र कुमार ने मां सरस्वती की प्रतिमा के सम्मुख दीप प्रज्ज्वलित करके किया. अपने संबोधन में प्राचार्य डा० राजेन्द्र कुमार ने सेवा ही सबसे बड़ा धर्म बताते हुए छात्रों से तन मन धन से मानवता और समाज की सेवा करने का आवाह्न किया.

शिविर के प्रथम सत्र में स्वयं सेवकों ने प्राथमिक विद्यालय परिसर को साफ स्वच्छ किया और रंगोली आदि बनाई. कार्यक्रम अधिकारी डा० अरुण कुमार ने स्वयं सेवकों को दिशा निर्देश दिए और मार्गदर्शन करते हुए स्वच्छता के गुर व महत्व समझाये.

शिविर के द्वितीय सत्र में महाविद्यालय के प्रोफेसर डा०वी के प्रसाद ने स्कल डवलपमेंट पर व्याख्यान देते हुए बताया कि किस तरह किसी पदार्थ में वैल्यू एडीशन के माध्यम से रोजगार के अवसर तलाशे जा सकते हैं.

शिविर का निरीक्षण डा० मनीष मिश्रा, डा० ओमप्रकाश डा० राजेश कुमार ने किया और स्वयं सेवकों के कार्यों की सराहना की. स्वयं सेवकों में छवि शर्मा गीता काजल चौहान मधु सागर स्वराज भारद्वाज का कार्य उल्लेखनीय रहा. विद्यालय की शिक्षिका दीपा और शिक्षा मित्र देवी सरन ने स्वयं सेवकों की व्यवस्था में सहयोग किया. रामप्रसाद, ओमप्रकाश आदि ग्रामीण मौजूद रहे।

औरंगाबाद से राजेन्द्र अग्रवाल

Show More

Related Articles

Close