[ia_covid19 type="table" loop="5" theme="dark" area="IN" title="India"]
Bulandshahr

शांति समिति की बैठक में मंदिर मस्जिद में सीसीटीवी कैमरे लगवाने के निर्देश

औरंगाबाद:- नवरात्र पर्व एवं रमजानके मद्देनजर गुरुवार को कसबा पुलिस चौकी पर शांति समिति की बैठक का आयोजन किया गया. बैठक में कसबे के गणमान्य नागरिकों के अलावा एस डी एम सदर, क्षेत्राधिकारी सिटी चेयरमैन नगर पंचायत के अधिशासी अधिकारी तथा सभासदों ने भी भाग लिया. एस डी एम सदर मोनिका सिंह ने बैठक को बतौर मुख्य अतिथि संबोधित करते हुए कहा कि सभी लोग पर्व पर एक दूसरे समुदाय के लोगों की भावनाओं का ख्याल रखते हुए शांति पूर्वक अपने अपने आयोजन करें. हर हालत में शांति व्यवस्था कायम रहनी चाहिए. उन्होंने असामाजिक तत्वों पर कड़ी नजर रखने की जरूरत पर जोर देते हुए कसबे की सभी मस्जिद और मंदिरों में सीसीटीवी कैमरे लगाने के लिए निर्देश दिए. तथा कहा कि असामाजिक तत्वों व अपराधियों का कोई धर्म नहीं होता है.उनकी गतिविधियों पर कड़ी नजर रखनी होगी ऐसे लोग देश और समाज के दुश्मन हैं.
क्षेत्राधिकारी/ अपर पुलिस अधीक्षक शशांक सिंह ने कहा कि गड़बड़ी की आशंका वाले लोगों की सूचना तत्काल पुलिस को दें जिससे उनके साथ तत्काल प्रभाव से कारवाई हो सके और वो अपने मंसूबों में कामयाब नहीं हो सकें.


चेयरमैन अख्तर अली मेवाती ने उच्चाधिकारियों को अवगत कराया कि इस कसबे में हिन्दू मुस्लिम एकता की मिसाल कायम है. सभी वर्गों के लोग मिल जुलकर त्यौहार मनाते आये है.उन्होने अधिकारियों को साम्प्रदायिक सदभावना कायम रखने का भरोसा भी दिलाया और सभी को नवरात्र व रमजान पर्व की बधाई एवं शुभकामनाएं दीं.
ई ओ नवीन कुमार सिंह ने सफाई और पानी की सुचारू व्यवस्था का भरोसा दिलाया.
बैठक में नागेश्वर मंदिर के प्रांगण में हर वर्ष होने वाले जलभराव की समस्या के स्थाई समाधान की मांग की गई लेकिन अधिकारी समस्या समाधान पर कन्नी काटते नजर आये. आश्वासन का झुंझना थमा कर अधिकारी खामोश हो गये. चेयरमैन अख्तर अली मेवाती ने कहा कि समर द्वारा जल का अत्यधिक दोहन व दुरूपयोग किया जा रहा है सभी नगर वासी इस पर रोक लगायें.
थाना प्रभारी प्रताप सिंह ने असामाजिक तत्वो को बाज आने की कड़ी चेतावनी देते हुए सख्ती से पेश आने और त्यौहारों को शांति पूर्ण संपन्न कराने की प्रतिबद्धता जाहिर की.
इस अवसर पर जामा मस्जिद के इमाम मौलाना कारी शेर मौहम्मद पूर्व चेयरमैन दुलीचंदसैनी, व्यापारी शिव कुमारी गुप्ता, व ललित कुमार शर्मा, सपा नेता सैयद गौहर अली ,राजीव कौशल, ताहिर मेवाती, सभासद नईम कुरैशी, ब्रजेश कुमार,,दिनेश कौशिक, आदि अनेक लोग मौजूद रहे.

औरंगाबाद से राजेन्द्र अग्रवाल

Show More

Related Articles

Close