Bulandshahrअपराध

क्षेत्र के ख्याति प्राप्त इंटर कॉलेज लखावटी में प्रधानाचार्य पर लगे घपलों के आरोप

अमर सिंह इंटर कॉलेज लखावटी में प्रधानाचार्य पर लगे घपलों के आरोप

औरंगाबाद:- क्षेत्र के ख्याति प्राप्त अमर सिंह इंटर कालेज लखावटी के प्रधानाचार्य पर अनेक घपलों के आरोप लगाये गये हैं।

ग्राम मोहनपुर निवासी अनुज कुमार शर्मा पुत्र राजवीर शर्मा ने जिलाधिकारी को आठ सूत्रीय शिकायती पत्र देकर कालेज के प्रधानाचार्य पर कालेज की बिल्डिंग अनाधिकृत रूप से किराये पर देने, कालेज के अध्ययन कक्ष को अनाधिकृत रूप से कैंटीन बना देने, कालेज में पी टी ए की धनराशि से तीन फर्जी अध्यापकों को बिना काम किए वेतन देने , अपने पुत्र को नियम विरुद्ध पी टी ए से अध्यापक का वेतन देने, अनावश्यक रूप से रेंजर साइकिल खरीद कर कालेज के धन का दुरुपयोग करने, सेनेटाइजर बैटरी सही होते हुए भी कमीशनखोरी के चक्कर में बदलवाने स्कूल बस के नाम पर बच्चों से डेढ़ सौ रुपए प्रति माह अवैध वसूली करने, प्रधानाचार्य कालेज परिसर में रहते हैं साथ ही एच आर ए भी वसूलने जैसे गंभीर आरोप लगाये गये थे।

एक अन्य शिकायत कर्ता भारतीय किसान यूनियन की महिला जिलाध्यक्ष रेखा शर्मा ने आयुक्त मेरठ मंडल मेरठको भी शिकायती पत्र भेजकर उपरोक्त तमाम आरोपों के अलावा एक अध्यापक सुभाष सिंह को आचार संहिता लागू होने के बाबजूद 8फरवरी को ज्वाइन कराने का भी आरोप लगाया था। साथ ही जांच में लेटलतीफी होने अथवा पर्दा डालने के प्रयास किए जाने पर जिलाधिकारी कार्यालय पर धरना प्रदर्शन करने की चेतावनी भी दी थी।

जिलाधिकारी जो कि विद्यालय प्रबंध समिति के पदेन अध्यक्ष भी हैं ने मंगलवार को जिला विद्यालय निरीक्षक शिवा नंद ओझा को विद्यालय में जाकर मौके पर जांच करने के आदेश दिए। जिलाधिकारी के निर्देश पर शिवानंद ओझा मंगलवार को लखावटी कालेज पहुंचे और शिकायत कर्ता को विद्यालय में बुलाया। तमाम आरोपों की जांच की गई। प्रधानाचार्य जंग बहादुर सिंह से तमाम रिकार्ड तलब किया गया। ना दिखाने पर समस्त रिकार्ड सहित बुधवार को अपने कार्यालय में तलब किया है।

शिवानंद ओझा ने बताया कि प्रथम दृष्टया कुछ आरोपों में सत्यता जान पड़ती है। प्रधानाचार्य को पी टी ए से शिक्षक ना लगाने और किसी भी तरह के अन्य शुल्कों को बच्चों से नहीं वसूल करने की सख्त हिदायत दे दी गई है। जांच जारी है आरोप सही पाए जाने पर रिपोर्ट जिलाधिकारी को सौंपी जाएगी। कार्रवाई करने का अधिकार उन्हीं को है।

औरंगाबाद से राजेन्द्र अग्रवाल

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close