[ia_covid19 type="table" loop="5" theme="dark" area="IN" title="India"]
Bulandshahr

जनपद को मिली सात नई 108 एंबुलेंस की सौगात

बुलंदशहर:- उत्तर प्रदेश सरकार जनपद में स्वास्थ्य व्यवस्था को और दुरुस्त करने में जुटी है। इसी कड़ी में बुधवार को जनपद में सात नई 108 एंबुलेंस की सौगात मिली है। मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय से सात नई एम्बुलेंस को सीएमओ ने हरी झंडी दिखाकर एम्बुलेंस के बेड़े में शामिल किया। सभी एम्बुलेंस जनपद के अलग-अलग प्राथमिक और सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रों (पीएचसी-सीएचसी) के लिए आवंटित हुई हैं।

अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. बलराज सिंह ने बताया – जनपद में पहले से 108 नंबर की 40 एंबुलेंस, 102 नंबर की 41 एंबुलेंस संचालित थी। जिनमें जनपद में संचालित 108 की 18 एम्बुलेंस बदली जानी हैं, लेकिन अभी सात नई एम्बुलेंस मिली हैं। जनपद में सात नई एम्बुलेंस मिलने से अब इनकी संख्या 47 हो गयी है। यह एम्बुलेंस जिला अस्पताल सहित ग्रामीण इलाकों के सीएचसी और पीएससी तक मरीजों को पहुंचाती हैं।

सीएचसी अरनियां, अनूपशहर, शिकारपुर, पीएचसी नरौरा, तौली को एक-एक एम्बुलेंस मिली है जबकि दो एम्बुलेंस जिला अस्पताल के लिए आरक्षित की गयीं हैं।

108 एंबुलेंस के प्रोग्राम मैनेजर योगेंद्र कुमार ने बताया पिछले पांच सालों से जो एम्बुलेंस चल रही हैं उनको बदलने की प्रक्रिया चल रही है। इसी कड़ी में अभी सात एम्बुलेंस बदली गई हैं। अन्य एम्बुलेंस जल्दी बदली जाएंगी। इस मौके पर जिला प्रभारी प्रेमपाल, सचिन गुप्ता, मोबीन अहमद, अरुण प्रताप सिंह सहित अन्य लोग मौजूद रहे।

Show More

Related Articles

Close