[ia_covid19 type="table" loop="5" theme="dark" area="IN" title="India"]
Bulandshahr

अग्रवाल परिचय सम्मेलन सितंबर में प्रस्तावित

औरंगाबाद:- वैश्य समाज सेवा समिति की विशेष बैठक बुधवार देर शाम लाल तालाब स्थित साईं मंदिर प्रांगण में आयोजित की गई। कार्यक्रम का शुभारंभ समिति अध्यक्ष ब्रजमोहन अग्रवाल ने समाज के जनक परम पूज्यनीय महाराजा अग्रसेन जी के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित कर दीप प्रज्वलित करके किया। बैठक को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि वैश्य समाज में अपने बच्चों के विवाह संस्कार को लेकर काफी चिंता व्याप्त है। भारी अपव्यय और योग्य वर वधू चयन में समय का अभाव चिंता का विषय बना हुआ है। वैश्य सेवा समिति ने इसी को ध्यान में रखकर वार्षिक परिचय सम्मेलन और विवाह कार्यक्रम का आयोजन शुरू किया था। अनेक वर्षों तक सफल आयोजन से समाज के लोगों को अपने बच्चों के विवाह संस्कार संपन्न करने में इसका भरपूर लाभ भी मिलता रहा लेकिन कोरोना महामारी फैलने से विगत दो वर्षों से इसका आयोजन स्थगित रखना पड़ा था। इस वर्ष सितंबर माह में इसका आयोजन प्रस्तावित है।

बैठक में मौजूद कार्यकारणी सभा सदस्यों ने कार्यक्रम आयोजन के लिए अपनी सहमति प्रदान कर भरपूर सहयोग का आश्वासन दिया।

बैठक में समाज के उत्थान और कल्याण के लिए समाज में व्याप्त कुरीतियों को समाप्त करने की आवश्यकता जताई गई। दिखावा, अनावश्यक खर्च, विभिन्न समारोहों में भारी अपव्यय के खात्मे पर जोर दिया गया।

बैठक की अध्यक्षता विश्वनाथ केजरीवाल ने की तथा इसका संचालन के के सिंघल ने किया। इस अवसर पर अध्यक्ष ब्रजमोहन अग्रवाल, सचिव विजय अग्रवाल, सहसचिव विजय गर्ग, के के सिंघल, नरेंद्र कुमार गर्ग, आलोक अग्रवाल ,अरूण तायल, डॉ चंद्रभान अग्रवाल, विश्व नाथ केजरीवाल आदि मौजूद रहे।

औरंगाबाद से राजेन्द्र अग्रवाल

Show More

Related Articles

Close