[ia_covid19 type="table" loop="5" theme="dark" area="IN" title="India"]
उत्तर प्रदेश

भजन सम्राट प्रमोद कुमार अजमेरिया हुए लोकपाल गुप्ता सम्मान से सम्मानित

- विश्वभर में अपने भजनों के माध्यम से लोगों को जागरूक करने व समाज में अच्छे संस्कारों के प्रचार-प्रसार के लिए किया गया प्रमोद कुमार अजमेरिया को सम्मानित

– रक्षा मंत्रालय भारत सरकार की जहाज निर्माण कम्पनी माझगांव डॉक बिल्डर्स लिमिटेड़ के महाप्रबन्धक सौरभ गुप्ता द्वारा विशिष्ट प्रतिभाओं को दिया जाता है यह सम्मान

बागपत,( उत्तर प्रदेश) विश्वविख्यात भजन सम्राट प्रमोद कुमार अजमेरिया को लोकपाल गुप्ता सम्मान से सम्मानित किया गया। प्रमोद कुमार अजमेरिया को यह सम्मान विश्वभर में अपने भजनों के माध्यम से लोगों को जागरूक करने व समाज में अच्छे संस्कारों के प्रचार-प्रसार के लिए मिला। लोकपाल गुप्ता सम्मान रक्षा मंत्रालय भारत सरकार की जहाज निर्माण कम्पनी माझगांव डॉक बिल्डर्स लिमिटेड़ के महाप्रबन्धक सौरभ गुप्ता के माध्यम से समाज में महत्वपूर्ण भूमिका अदा करने वाले लोगों और विशिष्ट प्रतिभाओं को प्रदान किया जाता है। सौरभ गुप्ता के प्रतिनिधि विपुल जैन के माध्यम से यह सम्मान सिंगर प्रमोद कुमार अजमेरिया को प्रदान किया गया। बागपत के धनौरा सिल्वरनगर निवासी प्रमोद कुमार अजमेरिया के पिता का नाम ओमपाल सिंह और माता का नाम स्वर्गीय महेन्द्री है। 6 भाई और 2 बहनों में प्रमोद अजमेरिया सबसे बड़े है। प्रमोद कुमार अजमेरिया बचपन से ही बड़े धार्मिक है और भजन गायन में विशेष रूचि रखते है। वर्ष 2000 में इन्होने अपना कबीर स्टूड़ियो बनाया और भजन के क्षेत्र में अपने कैरियर की शुरूआत की और कभी पीछे मुड़कर नही देखा।

10 हजार से अधिक गानों के लेखक और गायक प्रमोद अजमेरिया के – नही चाहिए दिल दुखाना किसी का, प्यासे को पानी पिलाया नही जैसे हजारों गानों ने विश्वभर में धूम मचायी और भजनों के माध्यम से लोगों को जागरूक करने वाले सिंगर के रूप में एक अमिट पहचान बनाई। भजन के साथ-साथ गजल के क्षेत्र में भी प्रमोद कुमार अजमेरिया एक चर्चित नाम है।

देश की बड़ी म्यूजिक कम्पनीयों – टी-सीरिज, सोनोटैक, चंदा कैसेट, अम्बे भक्ति, फॉक धुन, मोर, संजीवनी जैसी अनेकों कम्पनियों के साथ कार्य कर चुके है और वर्तमान में भी कर रहे है। प्रमोद कुमार अजमेरिया ने लोकपाल गुप्ता सम्मान से सम्मानित करने के लिए सौरभ गुप्ता का आभार व्यक्त किया। सौरभ गुप्ता ने छिपी हुई प्रतिभाओं और समाजिक क्षेत्र में महत्वपूर्ण भूमिका अदा करने वाले लोगों को देश व दुनियां के सामने प्रस्तुत करने के लिए सामाजिक कार्यकर्त्ता विपुल जैन की प्रशंसा की।

रिपोर्टर विवेक जैन

Show More

Related Articles

Close