[ia_covid19 type="table" loop="5" theme="dark" area="IN" title="India"]
Bulandshahr

औरंगाबाद में बुलडोजर अभियान टांय टांय फिस्स

औरंगाबाद:- शासन प्रशासन के निर्देश पर पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार सोमवार को कसबे में दोपहर 12बजे अतिक्रमण हटाओ अभियान शुरू किया गया। नगर पंचायत कार्यालय पर पहुंचे पी डब्लू डी विभाग के ए ई संदीप तौमर,जे ई पुष्प राज और के एस गौतम को साथ लेकर नगर पंचायत के अधिशासी अधिकारी राजीव कुमार ने पंचायत कर्मियों व बुलडोजर के साथ पंचायत कार्यालय के बाहर स्टेट हाइवे पर पूर्व कार्यकारी चेयरमैन अब्दुल्ला कुरैशी के टीन शेड को तहस नहस कराकर अतिक्रमण हटाओ अभियान का श्रीगणेश किया। अभियान के शुरू होने पर मौके पर काफी संख्या में भीड़ भाड़ एकत्र हो गई। अनेक लोगों के टीन शेड हटाये गये। उसी समय अब्दुल्ला कुरैशी और उनके भाई खालिद कुरैशी ने वहां पहुंच कर अपने टीन शेड को तहस नहस किये जाने पर एतराज़ जताया। उनका कहना था कि नगर पंचायत ने नाले से आगे किये गये अतिक्रमण को हटाने की मुनादी कराई थी जबकि उनका टीन शेड नाले से पीछे लगा हुआ था। अनेक व्यापारियों ने भी उनकी बात का समर्थन किया तथा बताया कि नगर पंचायत ने नाले भी मूंह देखकर बनवाने हैं। कहीं ज्यादा दूरी पर नाला बना दिया गया है तो कहीं कम दूरी पर नाला निर्माण करा दिया गया है।
लोगों ने अधिकारियों पर पक्षपात पूर्ण रवैया अपनाने का आरोप लगाते हुए जमकर विरोध किया। लोगों के बढ़ते विरोध को देख अधिकारियों ने अभियान स्थगित करना ही उचित समझा और बुलडोजर को वापस नगर पंचायत कार्यालय भेज दिया।
अभियान स्थगित करने के पश्चात नगर पंचायत कार्यालय पर अधिकारियों ने मीटिंग की जिसमें उपरोक्त के अलावा तहसील दार सदर संतोष कुमार ने भी भाग लिया। बैठक में तय हुआ कि नगर पंचायत पहले अतिक्रमण हटाने के लिए समान रूप से दूरी तय करके निशान लगवायेगी । उस निशान से आगे का अतिक्रमण हटाने के लिए कब्जेधारियों को एक दिन का समय दिया जाएगा। उसके बाद निर्धारित समान दूरी पर अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया जाएगा।
ई ओ राजीव कुमार ने बताया कि अभी अभियान स्थगित कर दिया गया है। आगे जब चलेगा बता दिया जाएगा।

औरंगाबाद से राजेन्द्र अग्रवाल

Show More

Related Articles

Close