[ia_covid19 type="table" loop="5" theme="dark" area="IN" title="India"]
उत्तर प्रदेश

गोरखपुर में बिदका बीजेपी MLA का हाथी, महावत की ली पटक-पटक कर जान

गोरखपुर. उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले में बिदके हाथी ने अपने ही महावत को पटक-पटककर जान ले ली. मृतक महावत के चचेरे भाई ने किसी तरह हाथी पर काबू पाया. घटना की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस (Police) ने मृतक महावत शब्बीर के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा दिया. इस दौरान हाथी मालिक ग्रामीण विधायक विपिन सिंह ने घटनास्थल पर पहुंचकर दुख जताया. साथ ही मृतक महावत के परिजनों को आर्थिक मदद का आश्वासन दिया है.

मामला झगहां थाना क्षेत्र के सिंहपुर सहसराव इलाके का है, जहां देवरिया में आयोजित एक यज्ञ कार्यक्रम से हाथी को लेकर लौट रहा महावत शब्बीर सिंहपुर स्थित प्राथमिक स्कूल के पास आराम के लिए रूक था. इस दौरान महावत शब्बीर हाथी की पीठ पर चढ़कर पीपल के पेड़ से चारा काट रहा था. वहीं जैसे ही पीछे की तरफ उतरा तभी अचानक हाथी बिदका गया और उसने महावत शब्बीर को सूंड से लपेटकर उठाकर पटक दिया. जिससे उसकी मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई. इसके बाद महावत का चचेरे भाई असीम ने किसी तरह हाथी को काबू में कर उसे पेड़ में बांध दिया.

महावत की मौत की सूचना पर हाथी मालिक विधायक विपिन सिंह ने मौके पर जाकर परिजनों को आर्थिक मदद का आश्वासन दिया. स्थानीय निवासी ओमप्रकाश द्विवेदी ने बताया कि महावत हाथी को लेकर जा रहा था. इसी दौरान रस्ते में पीपल का पेड़ दिखा तो वह चारा काटने लगा. महावत का भाई चारा इकठ्ठा कर रहा था. तभी ताहि का मानसिक संतुलन बिगड़ गया और उसने पहावत को उठाकर पटक दिया. इसके बाद उसके सिर को पैरों से कुचल दिया. किसी तरह से चचेरे भाई ने हाथी को काबू में किया.

Show More

Related Articles

Close