[ia_covid19 type="table" loop="5" theme="dark" area="IN" title="India"]
उत्तर प्रदेश

ज़मीन कब्जा मामला: आज़म खान की अग्रिम जमानत याचिका पर आज सुनवाई

ज़मीन कब्जा मामला: आज़म खान की अग्रिम जमानत याचिका पर आज सुनवाई

रामपुर. जमीन पर कब्जा मामले में घिरे समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता और रामपुर से सांसद आज़म खान की दाखिल अग्रिम जमानत याचिका पर शनिवार को जिला न्यायालय में एडीजे-3 की कोर्ट में सुनवाई होगी. जमीन पर कब्जा के कुल नौ मामलों में आज़म खान की तरफ से जमानत याचिका दाखिल की गई है.

बता दें कि शहर कोतवाली और थाना अजीमनगर में आज़म खान के खिलाफ जमीन पर कब्जे के मामले में धारा 452, 379, 427, 448, 395, 504, 506 और 120बी में नौ मुकदमे दर्ज किए गए थे. सभी नौ मुकदमों में गिरफ्तारी से बचने के लिए आज़म खान की तरफ से रामपुर की एडीजे कोर्ट में अग्रिम जमानत याचिका दाखिल की गई थी. मामले में सुनवाई की तीन अक्टूबर तारीख लगी थी लेकिन सुनवाई नहीं हो सकी थी. एडीजे 3 की कोर्ट ने मामले की अगली सुनवाई की तारीख शनिवार पांच अक्टूबर तय कर दी थी.

इससे पहले मंगलवार को जल निगम घोटाला मामले में आरोपी आज़म खान लखनऊ में एसआईटी के सामने पेश हुए थे. यहां उनसे घंटों पूछताछ की गई. वैसे रामपुर में स्थानीय स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम (एसआईटी) ने पिछले दिनों सपा सांसद आज़म खान को फिर नोटिस जारी किया था. दरअसल आज़म खान, जौहर यूनिवर्सिटी के चांसलर हैं और किसानों की जमीन कब्जा करने के मामले में एसआईटी (SIT) को उनका बयान दर्ज करना है. इससे पहले एसआईटी ने 25 सितंबर को आज़म खान को तलब किया था, लेकिन तब वो नहीं पहुंचे थे.

Show More

Related Articles

Close