[ia_covid19 type="table" loop="5" theme="dark" area="IN" title="India"]
Bulandshahr

महाविद्यालय में आयोजित हुआ एक दिवसीय योग शिविर

औरंगाबाद:- अमर सिंह महाविद्यालय लखावटी में सोमवार को एक दिवसीय योग शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में महाविद्यालय की एन सी सी यूनिट, रोवर रेंजर्स, तथा राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई के छात्र छात्राओं ने भाग लिया।

शिविर का शुभारंभ प्राचार्य डॉ राजेन्द्र कुमार ने किया। अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि योग ही एक ऐसा माध्यम है जिसके द्वारा हम अपने आपको स्वस्थ रख सकते हैं। तथा भविष्य में आने वाली बीमारियों से अपने आप को बचा सकते हैं।

रैंजर् लीडर डा निशा चौधरी ने कहा कि योग से हम न सिर्फ अपने आप को बीमारियों से बचा सकते हैं बल्कि योग के माध्यम से एक स्वस्थ और विकसित समाज का निर्माण भी कर सकते हैं।

राष्ट्रीय सेवा योजना प्रथम इकाई के कार्यक्रम अधिकारी डा अरुण कुमार ने बताया कि तनाव मुक्त जीवन के लिए योग अति आवश्यक है। तनाव मुक्त व्यक्ति ही परिवार मे शांति पूर्ण सामंजस्य बना कर देश और समाज हित में सजग रह सकता है।

शिविर में यौगिक क्रियाएं संपन्न कराईं गई।

योग करने के पश्चात रैली निकाली गई। जिसके द्वारा आम जनमानस को योग की महत्ता समझाई गई।

शिविर में लगभग 350छात्र छात्राओं, अध्यापकों कर्मचारियों ने भाग लिया।

इस अवसर पर प्रोफेसर हरेंद्र सिंह डा ए के शर्मा, डॉ वी के गोस्वामी,अभय श्रीवास्तव, पुष्पेन्द्र मलिक गुलाब सिंह शेखर योगेश संजीव कुमार आदि मौजूद रहे । रोवर लीडर डा मनीष कुमार मिश्र ने आगंतुक अतिथियों को धन्यवाद दिया।

औरंगाबाद से राजेन्द्र अग्रवाल

Show More

Related Articles

Close