[ia_covid19 type="table" loop="5" theme="dark" area="IN" title="India"]
Bulandshahr

ईदुल जुहा पर्व धूमधाम से शांति पूर्वक संपन्न

हजारों लोगों ने पढ़ी ईदगाह में ईद की नमाज

औरंगाबाद( बुलंदशहर ) नगर और आसपास के ग्रामीण इलाकों में बकरीद पर्व धूमधाम से शांति पूर्वक मनाया गया। सजे धजे बच्चों, युवाओं और बड़े बूढ़े लोगों ने सुबह से ही ईदगाह पर पहुंचना शुरू कर दिया था। ईद की नमाज शुरू होने से पूर्व ही ईदगाह का विशाल मैदान खचाखच भर गया और नमाजियों ने ईद की नमाज खेतों में भी पढ़ी। नमाज जामा मस्जिद के पेश इमाम कारी शेर मोहम्मद ने पढाई और अपने खुतबे में मुल्क और कौम के अमन चैन के लिए दुआ मांगी। उन्होंने लोगों से इंसानियत और ईमानदारी से जीवनयापन करने की भी अपील की और खैरात करने को कहा।

ईद गाह पर चांट पकौड़ी खेल खिलौने और खौमचे वालों ने मेले का समा बांधा हुआ था। ईद गाह पर नगर पंचायत, पूर्व वाइस चेयरमैन बसपा नेता अब्दुल्ला कुरैशी, संभावित चेयरमैन प्रत्याशी बाबा शेर सिंह,आशू , मासूम अली, पूर्व जिला अध्यक्ष समाजवादी पार्टी सैयद हिमायत अली आदि के शिविर लगे हुए थे जहां शीतल जल और ईद की मुबारक बाद दी जा रही थी।

पुलिस व्यवस्था चाक चौबंद रही थाना प्रभारी प्रताप सिंह भारी पुलिस बल के साथ ईदगाह पर मौजूद रहे। चेयरमैन अख्तर मेवाती, अब्दुल्ला कुरैशी नईम मैम्बर, सैयद हिमायत अली मासूम अली जाहिद सैफी आदि हजारों लोगों ने एक दूसरे से गले लगकर मुबारक बाद दी।

घरों में पशुओं की कुर्बानी दी गई।

जामा मस्जिद सहित अन्य अनेक मस्जिदों में भी ईद की नमाज अदा की गई तथा आसपास के गांव देहात में भी ईद पर्व शांति पूर्वक मनाया गया।

Show More

Related Articles

Close