[ia_covid19 type="table" loop="5" theme="dark" area="IN" title="India"]
Bulandshahrउत्तर प्रदेशगौतमबुध नगर

रिमोट कंट्रोल से हो रही थी किसानों के साथ घटतोली

आढ़ती का रिमोट किसान ने किया पुलिस के हवाले

 

भाकियू महाशक्ति जिलाध्यक्ष सुनील लोधी ने एस० ओ खानपुर को ज्ञापन सौंपकर की दोषी की अविलंब गिरफ्तारी की मांग
औरंगाबाद (बुलंदशहर) खानपुर थाना अंतर्गत ग्राम ढकरौली की प्याऊ पर एक दुकानदार ने आढ़त की दुकान खोल कर किसानों से उनका माल धान मक्का आदि बाजार से अधिक मूल्य पर खरीदना शुरू कर दिया था।
माजरा खानपुर निवासी गोविंद सिंह अपनी मक्का बेचने उसकी दुकान पर गया तो आढ़ती धीरा सिंह ने दुकान पर रखे इलैक्ट्रोनिक कांटे पर उसकी मक्का तोली। आढ़ती ने मक्का का वजन 54किलो बताया जबकि किसान अपने घर से मक्का 64किलो तोलकर लाया था। किसान ने घटतोली करने का आरोप लगाते हुए हंगामा खड़ा कर दिया।
मौके पर मौजूद किसानों की मदद से गोविंद सिंह ने धीरा सिंह की जेब में रखा हुआ एक रिमोट बरामद किया जिसकी मदद से आढ़ती घटतोली करता आ रहा था। किसानों ने पाया कि एक बार बटन दबाकर पांच किलो ग्राम की घटतोली और दो बार बटन दबाकर दस किलो ग्राम की घटतोली की जा रही थी। किसानों ने थाने पहुंचकर पुलिस को आढ़ती से बरामद रिमोट सौंपकर दोषी के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई करने की मांग की।
किसानों ने भाकियू महाशक्ति जिलाध्यक्ष सुनील लोधी को भी घटना से अवगत कराते हुए मदद मांगी। भाकियू महाशक्ति कार्यकर्ताओं ने थाने पहुंचकर सुनील लोधी के नेतृत्व में थाना प्रभारी को ज्ञापन सौंपा और घटतोली कर किसानों का शोषण करने के आरोपी आढ़ती की अविलंब गिरफ्तारी की मांग की। तथा गिरफ्तारी ना होने पर आंदोलन शुरू करने की चेतावनी भी दी। ज्ञापन देने वालों में अजय शर्मा हरीराम राजकुमार शर्मा राजू मुनीम कुर्बान अली भरत लोधी आदि शामिल रहे ,

रिपोर्टर राजेंद्र अग्रवाल

Show More

Related Articles

Close