[ia_covid19 type="table" loop="5" theme="dark" area="IN" title="India"]
Bulandshahrगौतमबुध नगर

नगर पंचायत अधिकारियों पर लगाया अवैध कब्जेदार से सांठगांठ व संरक्षण देने का आरोप,

अवैध कब्जा नहीं हटवाये जाने पर महिलाओं में आक्रोश,डी० एम कार्यालय का करेंगीं घेराव

औरंगाबाद( बुलंदशहर )कस्बे के मौहल्ला मालियान अव्वल में सैनी चौपाल के सामने पंचायती जमीन और सार्वजनिक कुंए पर अवैध कब्जे का मामला अब जोर पकड़ता जा रहा है। लगभग एक महीने पूर्व सार्वजनिक कुंए और चबूतरे पर मौहल्ले के ही एक व्यक्ति ने जमीन अपनी बताते हुए भवन निर्माण कार्य शुरू कराया था। मौहल्ले वालों की शिकायत पर अधिशासी अधिकारी राजीव कुमार ने नगर पंचायत कर्मियों को मौके पर भेजकर काम बंद कराया था और आरोपी को नोटिस जारी कर भूमि स्वामित्व के अभिलेख प्रस्तुत करने का आदेश दिया। आरोपी ने जो अभिलेख प्रस्तुत किए उन्हें अधिकारियों ने मौके पर हुई पैमाईश के बाद दूसरी भूमि से संबंधित पाया। नगर पंचायत ने आरोपी को नोटिस जारी करके अवैध कब्जा हटाने का आदेश दिया लेकिन आरोपी के कानों पर जूं तक नहीं रेंगी।

आरोपी ने कुछ दिन पूर्व नई ईंट मंगाकर पुनः काम शुरू करने की तैयारियां शुरू कर दीं। शुक्रवार को मौहल्ले की महिलाओं ने कुएं पर एकत्रित हो नगर पंचायत के रवैए पर आक्रोश जताया। महिलाओं का आरोप है कि नगर पंचायत के कुछ अधिकारियों ने आरोपी व्यक्ति से सांठगांठ कर ली है इसीलिए तीन नोटिस जारी होने के बाबजूद अवैध कब्जा नहीं हटवाया जा रहा है।

आक्रोशित महिलाओं का कहना है कि यदि नगर पंचायत ने शीघ्र अवैध कब्जा नहीं हटवाया तो वो डी एम कार्यालय पर पहुंचकर धरना प्रदर्शन करेंगी और सार्वजनिक कुंए और चबूतरे पर अवैध कब्जा हटवाकर ही दम लेंगी। विरोध करने वालों में नत्थो देवी, चंद्रवती सैनी माया सैनी, भारती देवी संतोष गीता नन्ही सती कोमल कमलेश आदि शामिल रहीं।

नगर पंचायत अध्यक्ष अख्तर अली मेवाती ने बताया कि मामला उनके संज्ञान में है अवैध कब्जा शीघ्र हटवाया जायेगा। कानून सम्मत कार्रवाई ही अमल में लाई जायेगी।

रिपोर्टर राजेंद्र अग्रवाल

Show More

Related Articles

Close