[ia_covid19 type="table" loop="5" theme="dark" area="IN" title="India"]
Bulandshahrउत्तर प्रदेशगौतमबुध नगर

महिला ग्राम प्रधान ने कर दिया स्वच्छ भारत मिशन में खेल, पुराने बने शौचालय दिखा दिए नये बने हड़प लिया सरकारी धन

ग्रामीणों की शिकायत पर जिलाधिकारी ने दिये जांच के आदेश, मुख्यमंत्री योगी के पोर्टल पर की शिकायत 

औरंगाबाद (बुलंदशहर ) ब्लाक लखावटी अंतर्गत ग्राम हिंगथला उर्फ भावसी के ग्रामीणों ने जिलाधिकारी कार्यालय पहुंचकर जिलाधिकारी को एक शिकायती पत्र सौंपा। शिकायती पत्र में कहा गया है कि वर्तमान महिला ग्राम प्रधान ने गांव में संघरत्न गौतम, सचिन कुमार, रेखा शर्मा लोकेंद्र शर्मा, राजेन्द्री, मंजू, सुरेन्द्र, पूनम, अनिल आदि के कैई वर्ष पहले बने शौचालयों को नये बने दर्शाकर सरकारी धन का ब्लाक अधिकारियों से सांठगांठ करके गबन कर लिया है। शिकायत कर्ताओं का आरोप है कि जिन लोगों के पुराने बने शौचालयों को नये बने दर्शाकर सरकारी धन हड़पा गया है वो सभी अपात्रों की श्रेणी में आते हैं।

ग्रामीणों ने शिकायत में यह भी कहा है कि गत दो वर्षों में कराये गये तमाम विकास कार्यों में ग्राम प्रधान ने सरकारी धन का दुरुपयोग किया है। अपात्रों को अवैध वसूली करके लाभ पहुंचाया गया है जबकि पात्र लोगों को सरकारी योजनाओं के लाभ से वंचित रखा हुआ है।

ग्रामीणों की शिकायत को गंभीरता से लेते हुए जिलाधिकारी ने मामले की जांच पड़ताल करके रिपोर्ट देने के आदेश जारी किए हैं। शिकायत करने वालों में प्रेमराज सिंह सुमित कुमार रोशन लाल राहुल, नत्थी सिंह,आनंदी देवी हरकेश प्रदीप कुमार मनीष जयंती सिंह भोले आदि शामिल है

रिपोर्ट राजेंद्र अग्रवाल

Show More

Related Articles

Close