[ia_covid19 type="table" loop="5" theme="dark" area="IN" title="India"]
Bulandshahr

मानवाधिकार विषयक प्रतियोगिता में देवेंद्र कुमार अव्वल रहे

मानवाधिकार विषयक प्रतियोगिता में देवेंद्र कुमार अव्वल रहे, अंबुज वाजपेयी द्वितीय तथा रामजीत तृतीय स्थान पर रहे

औरंगाबाद:- अमर सिंह महाविद्यालय लखावटी में शुक्रवार को मानवाधिकार दिवस के अवसर पर मानवाधिकार सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता का आयोजन किया गया.

कार्य क्रम का शुभारंभ कालेज प्राचार्य डा० राजेन्द्र कुमार नेमाँ शारदे की प्रतिमा के सम्मुख दीप प्रज्ज्वलित करके किया. अपने संबोधन में डा० कुमार ने मानवाधिकार दिवस की छात्र छात्राओं को बधाई देते हुए इसकी उपयोगिता पर प्रकाश डाला. कार्य क्रम समन्वयक डा० मनीष मिश्र ने मानवाधिकार क्या है इसे समझाया और इसका उपयोग कैसे करना चाहिए यह बताया.

डा० निशा चौधरी ने समाज की प्रगति में मानवाधिकार के उपयोग पर व्याख्यान दिया. डा० भीष्म सिंह ने अपने अधिकारों के प्रति जागरूक बनने की आवश्यकता पर बल दिया. तथा सभी के प्रति समानता का व्यवहार करने की आवश्यकता जताई.

इस अवसर पर मानवाधिकार प्रतियोगिता का आयोजन किया गया जिसमें छात्र छात्राओं ने बड़ी संख्या में भाग लिया और काफी ज्ञान अर्जित किया. निर्णायक मंडल ने देवेंद्र कुमार को प्रथम, अंबुज वाजपेयी को द्वितीय तथा रामजीत को तृतीय घोषित किया. जितेंद्र कुमार को सांत्वना पुरस्कार के लिए चुना गया.

सड़क सुरक्षा संबंधित विभिन्न प्रतियोगिताओं के विजेताओं को भी स्मृति चिन्ह् और प्रशस्ति पत्र प्रदान किये गए.

इस अवसर पर डा० के डी वर्मा, सचिन कुमार जैन, डा० दुष्यंत कुमार, यशा सिंघल, ज्योति रानी आदि मौजूद रहे.कार्यक्रम समन्वयक डा० मनीष मिश्र ने मानवाधिकार शपथ दिलाई और सभी का आभार व्यक्त किया।

औरंगाबाद से राजेंद्र अग्रवाल

Show More

Related Articles

Close