[ia_covid19 type="table" loop="5" theme="dark" area="IN" title="India"]
Bulandshahr

हिंदी दिवस पर एन पी एस में हुई सुलेख प्रतियोगिता

कक्षा छह में दिया बरार,सात में सलोनी तथा आठ में जाह्नवी रहीं नंबर एक

औरंगाबाद(बुलंदशहर ) नेशन पब्लिक स्कूल में हिंदी दिवस के अवसर पर कक्षा छह से आठ तक के बच्चों के लिए सुलेख प्रतियोगिता आयोजित कीं गई। हिंदी दिवस की उपयोगिता पर प्रकाश डालते हुए विद्यालय प्रबंधक एडवोकेट अंकुर अग्रवाल ने कहा कि राष्टृभाषा हिन्दी पूरे देश की शान है। हिंदी सरल है । सभी को एक सूत्र में बांधने में सक्षम है हमारी मात्रृभाषा हिन्दी।

लेखन की सुंदरता के आधार पर निर्णायक मंडल ने कक्षा छह में दिया बरार को प्रथम और खुशी वर्मा को द्वितीय, कक्षा सात में सलोनी को प्रथम और गार्गी चौधरी को द्वितीय तथा कक्षा आठ में जहान्वी को प्रथम व हंसिका अग्रवाल को द्वितीय घोषित किया।

प्रधानाचार्य शरद कुमार सिंह ने बच्चों के लेख सराहे तथा कहा कि इस प्रकार की प्रतियोगिताओं से बच्चों की रचनात्मक सोच विकसित होती है साथ ही उनके आत्मविश्वास में भी खासी वृद्धि होती है। बच्चों को विद्यालय की गतिविधियों में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेना चाहिए जिससे वो भविष्य में आत्मनिर्भर बन सकें।

निर्णायक मंडल में संजू शर्मा, शिल्पी गोयल तथा अंशु गोयल शामिल रहीं।

हिंदी दिवस पर बच्चों को हिंदी विषय पर लेख कविताएं कहानियां निबंध आदि लिखने के लिए प्रेरित किया । बच्चों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए सभी का मन मोह लिया।

सविता शर्मा, सारिका फोगाट, साक्षी अग्रवाल, अंशु गुप्ता,संजू शर्मा शिल्पी गोयल आदि मौजूद रहीं।

रिपोर्टर राजेंद्र अग्रवाल

Show More

Related Articles

Close