[ia_covid19 type="table" loop="5" theme="dark" area="IN" title="India"]
Bulandshahr

स्वयंसेवकों ने सीखी बैंक कार्यप्रणाली

लेमन रेस में आकांक्षा और अमित रहे अव्व्ल

औरंगाबाद (बुलंदशहर ) अमरसिंह महाविद्यालय लखावटी राष्ट्रीय सेवा योजना द्वितीय इकाई द्वारा ग्राम मूढ़ी बकापुर शिविर में बैंकिंग सीखी और विभिन्न खेल खेले।

मूढ़ी बकापुर शिविर में छटे दिन का शुभारंभ स्वयं सेवकों ने लक्ष्य गीत गाते हुए किया। तत्पश्चात यौगिक क्रियाएं कीं। विभिन्न खेल खेले और लेमन रेस का आयोजन महिला और पुरुष दोनों वर्गों में किया गया। महिला वर्ग में आकांक्षा और पुरुष वर्ग में अमित विजेता रहे।

बैंक संबंधित महत्वपूर्ण जानकारियां देने के लिए पंजाब नेशनल बैंक लखावटी के शाखा प्रबंधक सुप्रीत श्रीवास्तव को आमंत्रित किया गया। उन्होंने स्वयं सेवकों को बैंक की कार्यप्रणाली की जानकारी दी और विभिन्न सरकारी योजनाओं से अवगत कराया। कृषि लोन शिक्षा लोन, स्वरोजगार लोन आदि की जानकारी दी और इन्हें कैसे प्राप्त किया जा सकता है इसकी विस्तृत जानकारी दी। स्वयंसेवकों ने बैंकिंग संबंधित अपनी अनेक जिज्ञासाओं को बैंक प्रबंधक के समक्ष रखा और उन्होंने उनका समुचित रूप से समाधान किया।

कार्यक्रम अधिकारी डा प्रशांत सिंह ने शाखा प्रबंधक को स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया। और आगंतुक अतिथियों को धन्यवाद ज्ञापित किया।मंच संचालन सुरेखा ने किया ,

रिपोर्टर राजेंद्र अग्रवाल

Show More

Related Articles

Close