[ia_covid19 type="table" loop="5" theme="dark" area="IN" title="India"]
Bulandshahr

शहरी क्षेत्रों में परिवार नियोजन सेवाएं हों बेहतर : सीएमओ

मुख्य चिकित्सा अधिकारी सभागार में हुई मासिक समीक्षा बैठक 

– सीएमओ ने अधिकारियों-कर्मचारियों को दिए आवश्यक निर्देश

बुलंदशहर: मुख्य चिकित्सा अधिकारी सभागार में सोमवार को जनपद के शहरी क्षेत्रों में संचालित नगरीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों के प्रभारी चिकित्सा अधिकारियों की मासिक समीक्षा बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ विनय कुमार सिंह ने समस्त प्रभारी चिकित्सा अधिकारी एवं फार्मासिस्ट को आवश्यक निर्देश दिए। उन्होंने कहा शहरी क्षेत्रों में परिवार नियोजन की सेवाओं को और बेहतर किया जाए। अस्पताल में आने वाले मरीजों को समय से जांच के उपरांत दवा उपलब्ध कराई जाएं।

 

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ विनय कुमार सिंह ने शहरी क्षेत्रों में स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर करने के लिए बैठक का आयोजन किया। बैठक में मासिक कार्यों की समीक्षा करते हुए चिकित्सा प्रभारी सहित अन्य कर्मचारियों को आवश्यक निर्देश दिए। उन्होंने कहा ओपीडी प्रसव पूर्व जांच, पंजीकरण, बच्चों का टीकाकरण समय पर कराया जाए। जनपद में परिवार नियोजन के कार्यक्रम के तहत प्रत्येक शुक्रवार को अंतराल दिवस व प्रत्येक माह 21 तारीख को खुशहाल परिवार दिवस पर पुरुष और महिला नसबन्दी के लिए दंपति को प्रेरित करें। आयोजित मासिक बैठक में सीएमओ ने प्रधानमंत्री मातृ वंदना योजना, मातृत्व एवं शिशु स्वास्थ्य, रविवार मुख्यमंत्री अरोग्य मेला, छाया, नगरीय स्वास्थ्य पोषण दिवस सत्र, प्रधानमंत्री सुरक्षित मातृत्व अभियान दिवस, एक कदम सुरक्षित मातृत्व की ओर की समीक्षा की। सरकार के कार्यक्रमों को गंभीरता से लेते हुए जन-जन तक योजनाओं का लाभ पहुंचाने के निर्देश दिए।

बैठक में मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने क्वालिटी इम्प्रूवमेन्ट कमेटी और आशा व एएनएम की मासिक बैठक किये जाने के निर्देश दिये। पीएसआई इंडिया के सिटी इंप्लीमेंटेशन लीड- आईबी श्रीवास्तव ने जनपद के शहरी क्षेत्रों में परिवार नियोजन को लेकर हुए कार्य के बारे में विस्तार से जानकारी दी। बैठक में नोडल अधिकारी डॉ रमित कुमार, पीएसआई इंडिया के सिटी इंप्लीमेंटेशन लीड, फील्ड प्रोग्राम कॉऑर्डिनेटर, प्रभारी चिकित्सा अधिकारी एवं फार्मासिस्ट आदि मौजूद रहे।

Show More

Related Articles

Close