[ia_covid19 type="table" loop="5" theme="dark" area="IN" title="India"]
Bulandshahr

अलावा रहीमपुर में ग्रामीणों को बीस साल से सड़क बनने का है इंतजार

सड़क बनाने के लिए बीस साल पहले डाला गया था पत्थर,बच्चों को गिरते पड़ते पहुंचना पड़ता है रोजाना स्कूल

औरंगाबाद( बुलंदशहर ) विकास खंड लखावटी अंतर्गत ग्राम अलावा रहीमपुर में ग्रामीणों को बीस साल से सड़क बनने का इंतजार है। पहले यह ग्राम अगौता विधानसभा क्षेत्र में शुमार किया जाता था उस समय प्रोफेसर किरन पाल सिंह यहां के विधायक हुआ करते थे बेसिक शिक्षा मंत्री रहते हुए मंत्री प्रोफेसर किरन पाल सिंह ने ग्रामीणों की मांग पर पक्की सड़क बनवाने का वादा किया था और अपने वायदे को पूरा करते हुए रास्ते पर पत्थर डलवा दिया। किरन पाल सिंह की हार हो जाने पर सड़क का काम शुरू होने से पहले ही अधर में लटक गया। परिसीमन में अगौता विधानसभा क्षेत्र समाप्त हो जाने पर यह गांव अनूपशहर विधानसभा क्षेत्र में शामिल कर दिया गया। चौधरी गजेन्द्र सिंह पूरे दस साल इस क्षेत्र से विधायक रहे लेकिन उन्होंने सड़क निर्माण के विषय में कुछ नहीं सोचा। वर्ष 2017में भाजपा के, संजय शर्मा इस सीट पर विजयी हुए। लेकिन उन्होंने भी सड़क निर्माण कार्य से दूरी बनाए रखी। गत विधानसभा चुनाव में भी भाजपा के संजय शर्मा ने अपना दबदबा कायम रखा लेकिन अब तक गांव का मुख्य मार्ग उबड़ खावड जस का तस पड़ा हुआ है।

इसी रास्ते पर गांव का प्रमुख मंदिर,व प्राथमिक विद्यालय है। गांव का सचिवालय भी इसी रोड़ पर स्थित है। आंगनबाड़ी केंद्र भी यहीं पर है। बुलंदशहर स्याना गढ़ स्टेट हाइवे से गांव जाने का एक मात्र रास्ता भी यही है। उबड़ खावड पत्थर पर गिरते पड़ते बच्चों को स्कूल जाना होता है। लेकिन किसी भी जनप्रतिनिधि का ध्यान इस ओर नहीं जा रहा।

ग्राम प्रधान सुमित कुमार ने बताया कि अनेक बार विभिन्न अधिकारियों से गांव के इस प्रमुख रास्ते की समस्या से छुटकारा दिलाने की मांग की गई लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो सकी। ग्रामीणों को अपने जन प्रतिनिधियों की उपेक्षा का दंश झेलने के लिए विवश होना पड़ रहा है। ग्रामीणों का यह भी कहना है कि इसी रास्ते पर चलते हुए उन्हें अपनी उपज मंडी तक , गन्ना चीनी मिल तक ले जाना पड़ता है। आये दिन वाहन खराब होते हैं। ग्रामीणों ने जनप्रतिनिधियों और उच्च स्तरीय अधिकारियों से इस सड़क का शीध्र निर्माण कराने की मांग की है।

रिपोोर्टर राजेंद्र प्रसाद

Show More

Related Articles

Close