[ia_covid19 type="table" loop="5" theme="dark" area="IN" title="India"]
Bulandshahr

फरियादियों का आरोप शिकारपुर तहसील बनी दलालों का अड्डा 

घर बैठे तहसील चला रहे अधिकारी, समस्या लेकर इधर-उधर घूम रहे फरियादी

बुलंदशहर : योगी सरकार द्वारा अधिकारियों को सुबह 10:00 से 12:00 बजे तक फरियादियों की समस्या सुनने के लिए कार्यालय में बैठने के निर्देश दिए हैं। सरकार के आदेश के बावजूद भी अधिकारी कार्यालय में बैठना उचित नहीं समझ रहे हैं। ऐसे में फरियादी शिकायत लेकर इधर-उधर भटक रहे हैं, हालांकि इन दिनों शिकारपुर तहसील में दलालों का बोलबाला है। यहां पर फरियादियों की कम दलालों की ज्यादा सुनवाई होती है।

जनपद बुलन्दशहर की तहसील शिकारपुर क्षेत्र में करीब 200 से अधिक ग्राम पंचायत आती हैं। जहां से हर रोज सैकड़ों फरियादी अपनी समस्या लेकर तहसील कार्यालय पहुंचते हैं। फरियादियों का आरोप है कि योगी सरकार के आदेश के बावजूद भी अधिकारी अपने कार्यालय में बैठना उचित नहीं समझते हैं। तहसील के अधिकारी अपने आवास पर बैठकर कार्यालय चला रहे हैं। जिससे फरियादियों को काफी परेशानी हो रही है फरियादी अपनी समस्याओं को लेकर अधिकारियों के कार्यालय के चक्कर काट रहे हैं, लेकिन उन्हें समाधान नहीं मिल रहा है।

लोगों का आरोप है कि तहसील पर काफी समय से तैनात अधिकारी अब फरियादियों की कम दलालों की अधिक सुन रहे हैं। दिन निकलते ही अधिकारी के आवास पर दलालों का आना शुरू हो जाता है। जिसके चलते वह समय से अपने कार्यालय तक नहीं पहुंच पाते हैं। जिससे फरियादियों को काफी परेशानी हो रही हैं।

प्राप्त जानकारी के अनुसार शिकारपुर तहसील पर तैनात एसडीएम अब्बास हसन नकवी की शिकारपुर में ही ससुराल है। जिसके बाबजूद उन्हें शिकारपुर तहसील का एसडीएम नियुक्त किया है।जिसके चलते एसडीएम फरियादियों की समस्या कम सुन पा रहे है।

Show More

Related Articles

Close