[ia_covid19 type="table" loop="5" theme="dark" area="IN" title="India"]
Bulandshahr

अखंड ज्योति के साथ जुलूसों की मच गई धूम

पुलिस ने की बेहद सुचारू व्यवस्था

औरंगाबाद( बुलंदशहर ) नवरात्र पर्व के चलते श्रृद्धालुओं के जत्थे दिल्ली झंड़े वालान मंदिर से माता की पवित्र अखंड ज्योति जुलूसों के साथ पदयात्रा द्वारा लेकर आए। माता रानी के भजनों और धार्मिक धुनों पर थिरकते नाचते नाचते गाते श्रृद्धालु ज्योति रथों को अपने अपने गांव देहात कस्बों आदि के लिए निरंतर जाते रहे।

कस्बे के मुख्य मार्ग स्टेट हाइवे पर अखंड ज्योति जुलूसों का सिलसिला रविवार से ही निरंतर जारी रहा। सोमवार को कस्बे की आधा दर्जन टोलियां ज्योति लेकर पहुंची । अखंड ज्योति जुलूसों में महिलाएं सिरों पर मंगल कलश धारण किए माता की जय जय कार करतीं चल रही थीं। अति सुंदर सुंदर झांकियां भी जुलूसों में साथ साथ चल रही थीं। नगर वासियों ने पवित्र ज्योति के दर्शन कर प्रसाद चढ़ाया और माता रानी का आशीर्वाद प्राप्त किया। पूर्व चेयरमैन राजकुमार लोधी उर्फ राजू लोधी ने अनेक स्थानों पर पवित्र ज्योति जुलूसों की अगवानी की । पूजा अर्चना कर आरती उतारी और आशिर्वाद प्राप्त किया।

थाना प्रभारी राजपाल तौमर ने सुरक्षा और यातायात व्यवस्था सुचारू निर्विघ्न संपन्न कराने के लिए कड़े प्रबंध किए थे। थाना प्रभारी ने जुलूसों को बारी बारी से गंतव्य तक पहुंचने के लिए निकाला। इस दौरान यातायात व्यवस्था सुचारू रूप से जारी रही। कहीं कोई ना जाम लगा ना ही कोई अव्यवस्था फैली।

पथवारी मंदिर,मिल रोड मंदिर चामुंडा मंदिर नागेश्वर मंदिर अजीजाबाद ,सिप्टैनगढी ,ढाक आदि में पवित्र ज्योति स्थापना हुई और निरंतर पूजा अर्चना की जा रही है।पूरे नवरात्र यह सिलसिला जारी रहेगा। नवरात्र पर्व के उपरांत पवित्र ज्योति पुनः दिल्ली मंदिर पहुंचाई जायेगी।

रिपोर्टर राजेंद्र अग्रवाल

Show More

Related Articles

Close