[ia_covid19 type="table" loop="5" theme="dark" area="IN" title="India"]
उत्तर प्रदेश

दिल्ली के दंगल में कूदे CM योगी आदित्यनाथ, आज करेंगे चार मैराथन चुनावी रैलियां

दिल्ली के दंगल में कूदे CM योगी आदित्यनाथ, आज करेंगे चार मैराथन चुनावी रैलियां

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शनिवार को दिल्ली में चुनाव प्रचार की शुरुआत करेंगे. सीएम योगी जिन जगहों पर चुनाव प्रचार करेंगे उनमें शाहीन बाग से लेकर तुगलकाबाद और चांद बाग, मुस्तफाबाद और श्रीराम कॉलोनी समेत मौलवी नगर के इलाके शामिल हैं. इन जगहों पर बीते कुछ दिनों से सीएए और एनआरसी को लेकर विरोध प्रदर्शन जारी है. मुख्यमंत्री योगी की पहली सभा शनिवार दोपहर 12 बजे से करावल नगर और मुस्तफाबाद विधानसभा क्षेत्र में होगी. वहीं दूसरी सभा आदर्श नगर विधानसभा, तीसरी सभा नरेला और चौथी सभा रोहिणी क्षेत्र में होगी. रविवार यानी दो फरवरी को योगी की पहली सभा ओखला विधानसभा क्षेत्र में और दूसरी सभा तुगलकाबाद विधानसभा क्षेत्र में होगी.

बीजेपी का बढ़ेगा जनाधार

लखनऊ के वरिष्ठ पत्रकार और राजनीतिक विश्लेषक रतन मणि लाल ने बताया कि बीजेपी किसी भी चुनाव में दो तरीके से प्रचार का तरीका अपनाती रही है. पहला विकास और दूसरा हिंदुत्व. यही वजह है कि सीएम योगी आदित्यनाथ आज देश में ब्रांड हिंदुत्व की पहचान बन चुके हैं. लाल ने बताया कि योगी अपनी दिल्ली की रैली से नार्थ इंडिया के वोटरों पर अपनी छाप छोड़ पाएंगे. क्योकि यूपी और बिहार के हजारों वोटर दिल्ली में रहते है, जिनकी अस्था योगी के मठ से जुड़ी हुई हैं.

वहीं जिन जगहों पर सीएए और एनआरसी को लेकर प्रदर्शन हो रहे हैं, उसके आसपास सीएम योगी की रैली से माहौल कुछ हद तक बदल जाएगा. दरअसल बीजेपी भी योगी आदित्यनाथ के ब्रांड हिंदुत्व की पहचान को पूरी तरह भुनाने की कोशिश में है. बीजेपी ने दिल्ली विधानसभा चुनाव में फतह के लिए सीएम योगी की रैलियों को लेकर खास रणनीति बनाई है.

PM मोदी के बाद CM योगी की सबसे ज्यादा डिमांड

जानकारी के अनुसार शाहीनबाग के ठीक बगल में सीएम योगी आदित्यनाथ की बड़ी रैली होगी. बता दें कि योगी आदित्यनाथ एक फरवरी से लेकर चार फरवरी तक दिल्ली दौरे पर रहेंगे. इस दौरान उनकी यहां एक दर्जन से ज्यादा जनसभाएं अलग-अलग इलाकों में होंगी. दिल्ली के चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सबसे ज्यादा डिमांड में हैं. योगी की दिल्ली में अब तक 12 जनसभाओं और अलग-अलग विधानसभाओं का चयन हुआ है.

इसमें सबसे अहम ओखला विधानसभा क्षेत्र शामिल है. इसी इलाके में जामिया नगर से लेकर शाहीनबाग का प्रदर्शन चल रहा है. इसके अलावा योगी की करावल नगर इलाके में भी जनसभा होगी. इस इलाके की श्रीराम कॉलोनी में सीएए और एनआरसी को लेकर लोग लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं. इसी तरह से मुस्तफाबाद विधानसभा में भी योगी की जनसभा लगाई गई है. इस इलाके के चांद बाग और मुस्तफाबाद क्षेत्र में लगातार विरोध-प्रदर्शन चल रहा है.

Show More

Related Articles

Close