[ia_covid19 type="table" loop="5" theme="dark" area="IN" title="India"]
Bulandshahrअपराध

सर्राफ की दुकान में हुई लगभग दस लाख की चोरी, व्यापारियों में रोष

औरंगाबाद( बुलंदशहर) प्राचीन नागेश्वर मंदिर कमेटी के केयर टेकर संजय वर्मा उर्फ टीटू पुत्र ओमप्रकाश सर्राफ की मेन सदर बाजार में विवेक ज्वैलर्स के नाम से सरार्फ की दुकान है। बुधवार सुबह दुकान खोलने पहुंचे टीटू सर्राफ ने जीने का जंगला कटा पाया और दुकान का सामान उबड़ खाबड़ पाया। जांच पड़ताल करने पर दुकान में रखे लाखों रुपए के सोने चांदी के जेवरात गायब मिले।

 

टीटू सर्राफ की दुकान में चोरी की खबर पाकर सैंकड़ों व्यापारी मौके पर पहुंचे और घटना पर गहरा रोष जताया। सूचना पाकर थाना पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जांच पड़ताल शुरू कर दी।

घटना की बाबत जानकारी मिली कि बदमाशों ने सबसे पहले तीसरी मंजिल पर पहुंच कर वहां लगा एक छोटा सा जंगला काटा उसमें किसी बच्चे को प्रवेश कराया।उसकी सहायता से जीने का दरवाजा खुलवा कर जीने के रास्ते पहली मंजिल पर आये तथा वहां लगे जंगले को काटकर दुकान में अंदर पहुंचे तथा वहां रखे ज़ेवर, चांदी के सिक्के आदि लेकर जिस रास्ते से आये उसी से भाग निकले।

 

गौरतलब है कि मेन बाजार में दुकान के नजदीक पुलिस का पहरा सारी रात रहता है लेकिन हकीकत यह है कि बाजार में ड्यूटी पर मौजूद पुलिस कर्मियों को भीषण चोरी की भनक तक नहीं लग सकी और चोर पुलिस की आंखों में धूल झोंक कर अपने कारनामे को अंजाम देने में कामयाब रहे। खास बात यह रही कि चोरों ने दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरे की डीवीआर भी निकाल ली और सबूत मिटाने की गरज से डीवीआर अपने साथ ले गए।

पीड़ित व्यापारी संजय वर्मा ने बताया कि दुकान से लगभग नौ से दस लाख रुपए के जेवरात चांदी के सिक्के आदि चोरी गए हैं। घटना की लिखित तहरीर सैंकड़ों व्यापारियों के साथ थाने पहुंचकर संजय वर्मा ने पुलिस को दे दी है। पुलिस मामले की जांच पड़ताल में जुटी हुई है। घटना से व्यापारियों में असुरक्षा का भाव पनपा हुआ है।

घटना से गुस्साये व्यापारियों ने मेन सदर बाजार बंद कर दिया और पुलिस द्वारा चोरी खोलने के बाद ही बाजार खोलने का ऐलान कर दिया।

भीषण चोरी और बाजार बंद हो जाने की सूचना मिलते ही सी ओ सदर अनुकृति शर्मा कस्बे में आ पहुंचीं। सी ओ ने मौके पर पहुंचकर घटना का जायजा लिया और आसपास के सीसीटीवी कैमरे खंगलवाये।

सी ओ सदर ने घटना के शीध्र खुलासे का आश्वासन देकर व्यापारियों को बाजार खोलने के लिए मना लिया।

सी ओ सदर अनुकृति शर्मा ने बताया कि मामले को शीघ्र खोलने के लिए तेज तर्रार पुलिस अधिकारियों को लगा दिया गया है और शीघ्र ही बदमाशों को बंदी बना लिया जायेगा।

थाना प्रभारी राजपाल तौमर ने जो कि घटना के दौरान इलाहाबाद हाईकोर्ट गये हुए थे फ़ोन पर बताया कि पुलिस को घटनास्थल पर अहम सुराग हाथ लगे हैं। घटना का बहुत जल्द खुलासा किया जायेगा।

रिपोर्टर राजेंद्र अग्रवाल

Show More

Related Articles

Close