[ia_covid19 type="table" loop="5" theme="dark" area="IN" title="India"]
UNCATEGORIZED

चोर गिरोह के सरगना व 6नाबालिग सहित 11 सदस्य गिरफ्तार

चोर गिरोह के सरगना सहित 11 सदस्य गिरफ्तार, कई वारदातें खुली

औरंगाबाद : औरंगाबाद पुलिस ने  मुखबिर की सूचना पर चोर गिरोह के सरगना समेत 11 सदस्यों को लूट की योजना बनाते हुए गिरफ्तार कर लिया। चोरों ने चोरी की कई वारदातों का जुर्म कबूल किया है। पुलिस ने सभी को जेल भेज दिया है। जिसमें छह चोर नाबालिग बताये गये हैं। इससे पूर्व सीओ सिटी एसएसपी के हस्तक्षेप पर एक आरोपी से रिक्रिएट सीन कराया है।
बता दें कि कोतवाल औरंगाबाद ध्रुव भूषण दूबे को बीती रात करीब डेढ़ बजे मुखबिर द्वारा सूचना मिली कि पवसरा रोड पर सरस्वती एजूकेशन एकेडमी के सामने खाली पड़े एक मकान में बड़े गिरोह द्वारा चोरी और लूट की योजना बना रहे हैं। सूचना पर चौकी प्रभारी प्रेम नारायण और एसआई ओमपाल सिंह भारी पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे और मकान की घेराबंदी कर पूरे गिरोह को दबोच लिया। पुलिस सभी को हिरासत में लेकर थाने ले आई। पुलिस की पूछताछ में आरोपियों ने नगर में चोरी की कई वारदातों का जुर्म कबूल किया है। पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार किये गये चोर शातिर किस्म के अपराधी हैं। वे गिरोह बनाकर चोरी की वारदात को अंजाम देते थे। गिरोह के सरगना ने नाबालिग बच्चों को लालच देकर अपने गिरोह में शामिल किया था। सभी आरोपी एक ही मोहल्ले के रहने वाले हैं। पुलिस ने दानिश पुत्र शकील, आजाद पुत्र यासीन, शाहनवाज उर्फ मोन्टी पुत्र निसार, मुद्दशीर उर्फ छोटे पुत्र अहसान, नदीम पुत्र कासिम निवासी मोहल्ला नई बस्ती व छह नाबालिग चोरों को दस अवैध छुरे व पांच आलाकतल के साथ गिरफ्तार किया है। खुलासे से पूर्व एसएसपी संतोष कुमार के हस्तक्षेप पर सीओ सिटी राघवेन्द्र मिश्र ने गिरोह के सरगना दानिश को साथ लेकर कई चोरियों का रिक्रिएट सीन कराया।
पुलिस की पूछताछ में मास्टर माइंड दानिश ने कई राज उगले हैं। दानिश के अनुसार वह दिन में ही दुकानों की रेकी करता था। रेकी के दौरान वह सिर्फ उन्हीं दुकानों को अपना निशाना बनाता था जिन दुकानों का पीछे का गेट कमजोर होता था। पुलिस की गश्त से कई चोरियां होने से बच गई थी।
चोर गिरोह के 11 सदस्यों को गिरफ्तार किया गया है। सभी कम उम्र के नये अपराधी हैं।
राघवेन्द्र मिश्र सीओ सिटी ने व्यापारियों से अपील है कि वे दुकानों के पीछे के गेटों को सही करा लें। साथ ही सीसीटीवी कैमरों को रात को चालू करके छोड़ दिया करें
रिपोर्ट
नितिन सोनी (बुलंदशहर)
Show More

Related Articles

Close