[ia_covid19 type="table" loop="5" theme="dark" area="IN" title="India"]
उत्तर प्रदेश

जुमे की नमाज पर फिर रहेगा अलर्ट, पुलिस को चप्पे-चप्पे पर रहने के आदेश

मेरठ I जुमे की नमाज के लिए मेरठ शहर में फिर अलर्ट घोषित किया गया है। पुलिस को चप्पे- चप्पे पर रहने के आदेश जारी हुए हैं। शांति व्यवस्था बनाने और कानून व्यवस्था को देखते हुए उपद्रवियों की गिरफ्तारी पर बृहस्पतिवार को ब्रेक लगाया गया। लोगों से अपील की है कि जुमे की नमाज पर कोई बखेड़ा न करें।

नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के विरोध में 20 दिसंबर 2019 को जुमे की नमाज के बाद हुए उपद्रव में छह लोगों की जान गई और पुलिसकर्मी समेत दर्जनों लोग घायल हुए थे। पुलिस की जांच में उपद्रव कराने के पीछे पापुलर फ्रंट ऑफ इंडिया और सोशल डेमोक्रेटिक ऑफ इंडिया संगठन की भूमिका सामने आई है। आज फिर शुक्रवार है, इसको लेकर पुलिस ने पूरी तैयारी कर ली।

एसपी सिटी डॉ. एनए सिंह का कहना है कि पुलिस जांच में जुटी है। स्थानीय लोगों के संपर्क में पुलिस है। शांति से जुमे की नमाज सकुशल कराई जाएगी। 20 दिसंबर का हवाला देकर लोगों को समझाया है कि कोई भी बखेड़ा नहीं होना चाहिए।

कोई जुलूस नहीं निकलेगा 
पुलिस ने लोगों से कहा कि शुक्रवार को कोई भी ज्ञापन, जुलूस या रैली नहीं निकलेगी। खासतौर पर संवेदनशील और अतिसंवेदनशील इलाके में भीड़ नहीं लगनी चाहिए। जिससे बेवजह का उन्माद खड़ा हो। धार्मिक स्थलों पर पुलिस नहीं होगी, वहां सिर्फ स्थानीय लोगों को लगाया है। बाकी संवेदनशील इलाके में पुलिस सतर्क की गई है।

रिजर्व में रखी फोर्स 
शुक्रवार को पुलिस अलर्ट रहेगी। स्थानीय लोग पुलिस के संपर्क में है। शांतिपूर्वक से नमाज अदा कराई जाएगी। पुलिस रिजर्व में रखी गई है, सड़क पर स्थानीय लोग मौजूद रहेंगे। – अजय साहनी, एसएसपी

Show More

Related Articles

Close